बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामविवाह महोत्सव में हुए सामूहिक विवाह में 20 जोड़ो ने लिए सात फेरे, सुखी जीवन के लिए लोगों ने खूब दिया आशीर्वाद

रामविवाह महोत्सव में हुए सामूहिक विवाह में 20 जोड़ो ने लिए सात फेरे, सुखी जीवन के लिए लोगों ने खूब दिया आशीर्वाद

BETTIAH : प. चम्पारण जिला के बगहा एक प्रखंड के लगुनाहा खाकी बाबा मंदिर परिसर में सोमवार को रामविवाह महोत्सव और सामूहिक कन्या विवाह का अयोजन किया गया। इस दौरान कन्या विवाह में 14 जोड़े वर वधुओं ने एक साथ सात फेरे लिए।आयोजक प्रिंस कुमार ने बताया कि पिछले 45 वर्षो से यहा रामविवाह महोत्सव मनाया जाता रहा है साथ ही 11 वर्षो से सामुहिक कन्या विवाह का आयोजन किया जा रहा है। वही बगल के ही बड़ा लगुनाहा गांव में भी रामविवाह महोत्सव के साथ साथ 6 कन्याओं का सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है। कुल 20 कन्याओ का विवाह कराया गया । सभी कन्यायों को उपहार स्वरूप फर्नीचर, कपड़े, गहने दिए गए हैं। 

इस मौके पर इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथी बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक सह भारत सरकार के पूर्व नौकरसाह अजय प्रकाश पाठक ने इस शुभ अवसर पर कहा गरीब लड़कियों की सामुहिक विवाह करवाना सबसे बडा धर्म । उक्त कार्यक्रम में कई गणमान्य लोग भी मौजूद रहे जिसमें मिडिया के लोग, जनप्रतिनिधि, प्रशासन , महिलाएं और अन्य आम लोग मौजूद रहें और सबने खाकी मंदिर और बाबु धाम ट्रस्ट के इस कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा किया। साथ ही नए जोड़ों को सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद दिया।

वही इस मौके पर आये तिरुपति शुगर मिल बगहा के एमडी दीपक यादव ने कहा की श्रीराम विवाह और सामूहिक विवाह में मेरे द्वारा सहयोग और खुद हमारी उपस्थिति से मेरे अंदर अजीब खुशी महसूस हुई। इस तरह के कार्यक्रम से गरीब जनता के काफी उत्साह और आयोजन से खुशी मिलती है उनका भी सपना साकार होता है ।


Suggested News