बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में जलाशयों में डूबने से 22 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना, चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश

बिहार में जलाशयों में डूबने से 22 लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना, चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश

पटना. बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान 22 लोगों की डूबने से मौत हो गई. राज्य के कई जिलों में नदियों और विभिन्न जलाशयों में स्नान के दौरान डूबने की ये घटनाएं हुई. दरअसल, बिहार में संतान की लंबी आयु की कामना को लेकर आश्विन कृष्ण पक्ष अष्टमी को जीवित पुत्रिका व्रत या जितिया मनाया जाता है. इस बार शुक्रवार और शनिवार को राज्य में यह पर्व मनाया और उसके बाद बड़ी संख्या महिलाओं का हुजूम स्नान के लिए नदियों और अन्य जलाशयों में उमड़ा. इसी दौरान बिहार में पिछले 24 घंटे में 22 लोगों की डूबने से मौत हो गई. 

राज्य में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लोगों के डूबने की घटना पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। सीएम की ओर से राज्य में पिछले 24 घंटे में डूबने से भोजपुर में 05, जहानाबाद में 04, पटना में 03, रोहतास में 03, दरभंगा में 02, नवादा में 02, मधेपुरा में 01, कैमूर में 01 तथा औरंगाबाद में 01 व्यक्ति की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की गई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में वे पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने के निर्देश दिये हैं। 


Suggested News