बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान बेहोश हुए 25 अभ्यर्थी, 3 की मौत, सीएम का संज्ञान लेने का निर्देश

सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान बेहोश हुए 25 अभ्यर्थी, 3 की मौत, सीएम का संज्ञान लेने का निर्देश

DESK. सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान शारीरिक परीक्षण के क्रम बेहोश होने के बाद 3 युवकों की मौत हो गई. झारखंड के पलामू में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के शारीरिक परीक्षण के दौरान यह मामला सामने आया. यहां बेहोश होने के बाद इलाज करा रहे 25 अभ्यर्थियों में से तीन की मौत हो गई है. उपमंडल पुलिस अधिकारी मणिभूषण प्रसाद ने बताया कि गुरुवार रात से पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज के दौरान दो अभ्यर्थियों की मौत हो गई, जबकि एक ने रांची के रिम्स में दम तोड़ दिया।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, उनकी मौत सांस फूलने से हुई और अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आर के रंजन ने कहा, "हमें यह भी संदेह है कि उन्होंने सहनशक्ति बढ़ाने के लिए बेहोशी की दवा का सेवन किया था।" उन्होंने कहा, "हम मौतों के सही कारणों की जांच कर रहे हैं।" मृतकों की पहचान अमरेश कुमार (20), अरुण कुमार (25) और प्रदीप कुमार (25) के रूप में हुई है। 

पुलिस ने बताया कि पलामू जिले में आबकारी विभाग की कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में दौड़ से जुड़े शारीरिक परीक्षण में हिस्सा लेने वाले करीब 100 अभ्यर्थी अब तक बेहोश हो चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया 9 सितंबर तक जारी रहेगी। 

इस घटना को देखते हुए अधिकारियों ने सुबह 4.30 बजे से फिजिकल टेस्ट कराने का फैसला किया है। पहले यह सुबह 9 बजे होता था। इस बीच, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को मामले का तुरंत संज्ञान लेने का निर्देश दिया है।

Suggested News