बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाबरी विध्वंस की 26वीं बरसी आज, अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

बाबरी विध्वंस की 26वीं बरसी आज, अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

NEWS4NATION DESK : आज बाबरी विध्वंस की 26 वीं बरसी है। 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद का विध्वंस किया गया था। बाबरी मस्जिद की बरसी को देखते हुएउत्तर प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट पर है। कई संगठनोंने इस दिन को  शौर्य दिवस और कई ने काला दिवस मनाने की घोषणा की है। संगठनों के घोषणा को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। अयोध्या में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए हैं। बुलंदशहर हिंसा के बाद हो रहे इस आयोजन को लेकर सरकार बेहद सतर्क है। यूपी के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, वहीं अयोध्या में विशेष तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

सुरक्षा के मद्देनजर अयोध्या में 6 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएएफ के साथ 4 एडिशनल एसपी, 10 डिप्टी एसपी, 10 इंस्पेक्टर, 150 सब इंस्पेक्टर और 500 सिपाहियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा घरों की छतों से भी पुलिस निगरानी करेगी।

शहरके सभीएंट्री पॉइंट्सपर बैरिकेडिंग की गई है।वहीं शहर में आने-जाने वाले सभी लोगों की सघन चेकिंग की जा रही हैं। जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है। इसके अलावा अयोध्या शहर में आज गुरुवार से रूट डायवर्जनभी लागू कर दिया गया है। इसके तहत चार पहिया वाहन टेढ़ी बाजार चौराहे से शहर कीओर नहीं जा सकेंगे। उन्हें संपर्क मार्ग से ही जाना पड़ेगा। इसके अलावा प्रशासन ने गैर परंपरागत कार्यक्रम पर रोक लगा दी है।

Suggested News