23 हजार गांवों के 38 हजार बूथों पर मना ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम: संजय जायसवाल

23 हजार गांवों के 38 हजार बूथों पर मना ‘सेवा ही संगठन’ कार्यक्रम: संजय जायसवाल

PATNA : प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मौजूदा केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर जनता का आभार व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि जनता ने जिस आशा और विश्वास के साथ 26 मई 2014 को प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सत्ता सौंपी थी, बीते सात वर्षों में केंद्र सरकार पर उनका वह भरोसा और मजबूत हुआ है. सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूल मन्त्र के साथ प्रधानमन्त्री द्वारा किये गये कार्यों से, एक लंबे अरसे बाद लोगों को अहसास हो रहा है कि कोई ऐसा भी राजनीतिक दल है जिसके लिए सत्ता सेवा का माध्यम है, संपत्ति जुटाने का नहीं. 

उन्होंने कहा कि जनसेवा के इसी संकल्प के तहत आज केंद्र सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर प्रदेश भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा सूबे के तकरीबन 23 हजार गांवों के लगभग 38 हजार बूथों पर सेवा कार्य किया गया. इन बूथों पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जरुरतमंदों के बीच मास्क, सैनेटाइजर, साबुन, इम्म्युनिटी किट आदि सामग्रियों का वितरण किया गया है. वहीं कई स्थानों पर लोगों के टेम्परेचर, पल्स, ऑक्सीजन लेवल, ब्लड ग्लूकोज आदि चिकित्सकीय जांच भी की गयी. इसके अतिरिक्त विगत 3 दिनों में 28 स्थानों पर भाजपा युवा मोर्चा, महिला मोर्चा एवं किसान मोर्चा के द्वारा रक्तदान शिविरों  का भी आयोजन किया गया. जहां हमारे युवा पार्टी कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़ कर रक्तदान किया. पिछली बार भी सेवा ही संगठन के तहत हमारे कार्यकर्ताओं ने काफी बेहतरीन काम किया था और इस बार भी 20 हजार गांवों के लक्ष्य से आगे बढ़ कर उन्होंने जनसेवा के प्रति अपने जज्बे को दिखाया है.

पिछले सात वर्षों को ऐतिहासिक बताते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही पीएम मोदी ने देश में विकास की नई गाथा लिखने की शुरुआत कर दी थी. कॉन्ग्रेस के कई दशकों के शासनकाल के कारण शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक विकास समेत तमाम मोर्चों पर पीछे रह जाने के बावजूद पीएम मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने पिछले सात सालों में देश को विकास के नए पथ पर अग्रसर करने का काम किया है. यह इन वर्षों में मोदी सरकार द्वारा लिए गये फैसलों की ही देन है कि कभी छोटी-छोटी जरूरतों के लिए दुनिया का मुंह देखने वाला देश आज आत्मनिर्भर बनने की तरफ तेजी से बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सात साल के कार्यकाल में ऐसे कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए. जिनसे न केवल देश विकास के नए मार्ग पर आरूढ़ हुआ, बल्कि आम लोगों को भी उसका भरपूर फायदा मिला. चाहे गरीबों को बैंक से जोड़ उन्हें साहूकारों से मुक्ति दिलाने की बात हो या मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से छुटकारा दिलाने का, चाहे 370 हटा कर एक देश, एक संविधान के संकल्प को पूरा करना हो, या पाकिस्तान में घुसकर किये गये दो-दो सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये देश का मस्तक ऊंचा करने की बात हो. इन वर्षों में प्रधानमन्त्री ने हर वह काम किया है, जिससे आम लोगों के जीवन में सुधार के साथ-साथ देश की छवि भी मजबूत हुई है. यही वजह है कि आज पूरा देश मोदी जी के साथ खड़ा है.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News