बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समस्तीपुर लोकसभा सीट पर 45 फीसदी मतदाताओं ने किया वोटिंग, 6 बूथ पर वोट का किया बहिष्कार

समस्तीपुर लोकसभा सीट पर 45 फीसदी मतदाताओं ने किया वोटिंग, 6 बूथ पर वोट का किया बहिष्कार

SAMASTIPUR : बिहार के 1 लोकसभा और 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग खत्म हो गई है. हाई प्रोफाइल समस्तीपुर लोकसभा सीट पर बड़ी संख्या में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. बता दें कि समस्तीपुर सुरक्षित संसदीय सीट है. इसके 6 विधानसभा क्षेत्र में मतदान हुआ. जिसमें 2 विधानसभा क्षेत्र कुशेश्वरस्थान सुरक्षित और हायाघाट दरभंगा जिले में है.

छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा. वहीं समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में जिले के 6 मतदान केंद्र पर शांतिपूर्ण तरीके से वोट का बहिष्कार किया गया. मतदान का प्रतिशत 45 फ़ीसदी रहा. बूथ नंबर 306 पर लोगों ने सड़क की मांग को लेकर वोट का बहिष्कार किया. 

बताते चलें की समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में 12,04,346 मतदाता हैं, जिसमें महिला मतदाताओं की संख्या 5,43,443 है. वहीं पुरुष मतदाताओं की संख्या 6,40,875 है. इसके अलावा 28 अन्य मतदाता भी शामिल है. 

वहीं सुरक्षा व्यवस्था की बात की जाए तो पूरे जिले में बॉर्डर एरिया को सील कर दिया गया था. भारी संख्या में पुलिसकर्मी की तैनाती कर दी गई थी. चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने धारा 144 भी लागू किया था. वहीं शहर में सभी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी. समस्तीपुर जिला अधिकारी शशांक शुभकर ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि जिले में मतदान शांतिपूर्ण रहा. 

समस्तीपुर से प्रवेश कुमार सोनू की रिपोर्ट

 

 

 

Suggested News