बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने किया मतदान, पप्पू से है चुनौती पूर्ण मुकाबला

BREAKING: पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने किया मतदान, पप्पू से है चुनौती पूर्ण मुकाबला

PATNA: लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण के लिए मत डाले जा रहे हैं।13 राज्यों की 89 सीटों पर वोट हालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है। असम की पांच लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसी तरह बिहार में 5, छत्तीसगढ़ में तीन, जम्मू-कश्मीर में एक कर्नाटक में 14, केरल में 20, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 8, राजस्थान में 13, त्रिपुरा में एक, उत्तर प्रदेश में 8, पश्चिम बंगाल में तीन सीटों के लिए वोटिंग शुरु हो गई है। दूसरे चरण के चुनाव में 15 करोड़ से अधिक मतदाता चुनाव मैदान में उतरे 1202 उम्मीदवारों की किस्मत का ईवीएम का बटन दबा कर फैसला कर रहे हैं।

वहीं बिहार की बात करें तो बिहार के सबसे हॉट सीट पूर्णिया में भी सुबह से मतदान जारी है। पूर्णिया में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। पूर्णिया से राजद प्रत्याशी बीमा भारती, जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा और निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव मैदान में हैं। पप्पू यादव एनडीए और महागठबंधन को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने मतदान किया है। बीमा भारती पूर्णिया में मतदान देने पहुंची है। वहीं बीमा भारती से पहले पूर्णिया में पप्पू यादव ने भी मतदान किया है। साथ ही एनडीए की ओर से जदयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा ने भी वोटिंग की है। 

वहीं पप्पू यादव ने मतदान करने के बाद आम जन से खास अपील भी की है। उन्होंने कहा है कि, पूर्णिया के भविष्य के लिए सभी मतदाता मतदान करें। मालूम हो कि पूर्णिया में निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव बीमा भारती और संतोष कुशवाहा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। पप्पू यादव ने महागठबंधन और एनडीए के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है। वहीं सुबह 11 बजे तक पूर्णिया 24. 62 प्रतिशत मतदान हुआ है। पहले चरण के मतदान से ज्यादा उत्साह दूसरे चरण के मतदाताओं में देखने को मिल रहा है।  

Suggested News