बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना एम्स में कोरोना से 6 सप्ताह के नवजात समेत 5 लोगों की मौत, 9 नये मरीजों को किया गया एडमिट

पटना एम्स में कोरोना से 6 सप्ताह के नवजात समेत 5 लोगों की मौत, 9 नये मरीजों को किया गया एडमिट

पटना. कोरोना की तीसरी लहर जाते-जाते बच्चों की जान पर आफत बनकर आ चुकी है। पटना एम्स में कोरोना ने मात्र 6 सप्ताह के मासूम बच्चे की जान ले ली। इसके साथ ही चार अन्य मरीजों की भी मौत कोरोना के इलाज के दौरान हो गई है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में यह पहला मौका है, जब महज 6 सप्ताह के नवजात बच्चे की मौत हो गई है। एक दिन पहले भी एम्स में एक 2 साल के बच्चे की भी मौत कोरोना से हो गईं थी। वहीं एम्स पटना में पांच लोगों को कोरोना की वजह से मौत हो गयी है।

पटना एम्स के कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ. संजीव कुमार के मुताबिक 31 जनवरी को औरंगाबाद का रहने वाला एक 6 सप्ताह का मासूम नवजात बच्चा को एम्स में भर्ती कराया गया था। 6 सप्ताह का मासूम अयांश कुमार ब्लड कैंसर का एक रूप ल्युकेमिया ले से ग्रस्त था। डॉक्टरों ने उसकी जान बचाने का अथक प्रयास किया, लेकिन बच्चे की मौत हो गई। इसके अलावा मसौढ़ी निवासी 35 वर्षीय मुकेश कुमार हाजीपुर निवासी 64 वर्षीय प्रतिमा कुमारी सारण निवासी 40 वर्षीय संजय कुमार शर्मा एवं सैदपुर पटना निवासी 40 वर्षीय सुभाष प्रसाद की मौत भी कोरोना के इलाज के दौरान हो गई।

वहीं पटना एम्स में इलाजरत 10 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। इसके साथ ही बुधवार को एम्स में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया गया है। बुधवार की शाम तक पटना एम्स में कुल 55 कोरोना ग्रस्त मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था।

Suggested News