बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में शौचालय के टंकी की खुदाई के दौरान मिली 9 मूर्तियाँ, लोगों ने शुरू की पूजा अर्चना

गया में शौचालय के टंकी की खुदाई के दौरान मिली 9 मूर्तियाँ, लोगों ने शुरू की पूजा अर्चना

GAYA :  जिले के खिजरसराय थाना क्षेत्र के उतरामा गांव में एक व्यक्ति के घर में 9 पौराणिक मूर्तियां मिली है। गांव में एक साथ इतनी मूर्तिया के मिलने की सूचना से आस पास के गांवों के लोग भी इसे देखने के लिए आने लगे। प्राप्त सूचना के अनुसार ये मूर्तियां गांव के सतेंद्र पासवान के मकान के पीछे शौचालय की खुदाई के दौरान मिली है। जिसे ग्रामीणों ने गांव के शिव मंदिर में रख कर पूजा अर्चना भी शुरू कर दिया है। 

गांव के विपिन कुमार ने बताया कि ये गांव में एक साथ इतनी मूर्तिया के मिलने से लोग काफी खुश हैं। हलाकि इस मूर्तियों को जब्त कर  जांच के लिए पुरातत्व विभाग को देने के लिए स्थानीय अंचल अधिकारी ममता, बीडीओ कुमारी सुमन एवं थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान मौके पर पहुंचे। लेकिन ग्रामीणों ने मूर्ति देने से साफ़ इंकार कर दिय। 

हालाँकि एक साथ इतनी मूर्तियों कब मिली। इसको लेकर भी ग्रामीणों के बीच अलग अलग जानकारी होने की बात सामने आई। कोई इसे आठ दस दिन पहले मिलने की बात कह रहा तो कोई एक माह पहले। 

लेकिन जिसके घर में मूर्ति मिली। उसने इस विषय मे बताया कि मूर्ति के बारे में पहले हमने बातें छिपाई। क्योंकि हम अपने परिवार और अपने समाज के साथ मिलकर एक मंदिर बनाकर स्थापित करना चाहते थे। लेकिन आपसी राय नहीं होने पर मूर्ति पूरे गांव को समर्पित कर दिया।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News