बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना संकट में अकाउंट में भेजा जा रहा 91-91हजार रुपये,यूनिवर्सल इनकम पेमेंट के तहत मदद कर रही है सरकार

कोरोना संकट में अकाउंट में भेजा जा रहा  91-91हजार रुपये,यूनिवर्सल इनकम पेमेंट के तहत मदद कर रही है सरकार

News4nation desk : कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहे अपनी जनता के अकाउंट में सरकार ने 91-91 हजार रुपये भेजने का बड़ा फैसला ले लिया है। यह फैसला अगले बुधवार से लोगों को मिलने लगेगा जो यूनिवर्सल इनकम पेमेंट के इस स्कीम के तहत दिया जाएगा।

सरकार हो तो ऐसी...

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया त्राहिमाम कर रही है। इस खतरनाक वायरस ने अब तक पूरी दुनिया में लाख से ऊपर जिंदगियों को लील लिया है। इतना ही नहीं लाखों की संख्या में लोग इस बीमारी से ग्रसित हो चुके हैं वही दिन-ब-दिन इसकी संख्या भी बढ़ती जा रही है।

 कोरोना एक तरफ जहां मौत बांट रही है, वहीं दूसरी तरफ करोड़ों की संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं कोरोना वायरस बचाव के लिए लॉक डाउन के लगने से बेरोजगारों की संख्या भी काफी बढ़ गई है।सिर्फ अमेरिका में बेरोजगारों की संख्या एक करोड़ 68 लाख हो चुकी है। 

इसे देखते हुए अमेरिकी सरकार ने यूनिवर्सल इनकम पेमेंट स्कीम के तहत नागरिकों को 91-91 हजार रुपया नागरिकों के अकाउंट में ट्रांसफर करने का फैसला लिया है।बता दें कि 27 मार्च को ट्रंप ने 2.2 ट्रिलियन डॉलर के कोरोना वायरस प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान किया था। जिसके तहत यह रुपया भेजा जा रहा है।

बताया गया है कि जिन लोगों को तकनीकी कारणों से अकाउंट में पैसा ट्रांसफर नहीं हो सकेगा उन्हें पैसा डाक से भेजा जाएगा।

यूनिवर्सल पेमेंट स्कीम के तहत पैसा उन्हीं को भेजा जाएगा जो सालाना 57 laakh से कम कमा रहा है। वहीं 57 लाख से अधिक और 75.4 लाख से कम सालाना कमाने वाले लोगों को भी कुछ कम रकम सहायता राशि के तौर पर मिलेगी। वही 75.4 लाख से अधिक कमाई वाले व्यक्ति के अकाउंट में पैसा भेजा जाएगा।

Suggested News