नवनिर्वाचित मुखिया व वार्ड सदस्य की हत्या : पीड़ित परिजनों को 5 लाख का चेक दिया गया, दोषियों को स्पीड ट्रायल के जरिये मिलेगी सजा

नवनिर्वाचित मुखिया व वार्ड सदस्य की हत्या : पीड़ित परिजनों को 5 लाख का चेक दिया गया, दोषियों को स्पीड ट्रायल के जरिये मिलेगी सजा

पटना. रामपुर फरीदपुर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया नीरज कुमार और वार्ड संजय वर्मा की बदमाशों ने हत्या कर दी थी। आज उनके श्रद्धांजलि सभा में बिहार के पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी इत्यादी नेता शामिल हुए। इस दौरान मंत्री सम्राट चौधरी ने मृतक नीरज कुमार की विधवा रूपा कुमारी और वार्ड सदस्य संजय वर्मा के परिवार को 5 लाख रुपये का चेक दिया। मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि हत्या के आरोपियों पर सीसीए एक्ट लगाने स्पीडी ट्रायल में मामले की सुनावाई की जाएगी.

सम्राट चौधरी ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों की हो रही हत्या पर चिंता व्यक्त करते हुए पंचायती राज विभाग ने कार्रवाई करने के लिए DG को पत्र लिखा है. इसमें पुलिस प्रशासन द्वारा 13 बिंदुओं पर अपनी सहमति प्रदान की गई है। इसमें मुख्य रूप से जो भी हत्यारे होंगे उन पर सीसीए एक्ट लगाया जाएगा। साथ ही 3 महीना के अंदर चार्जसीट दाखिल किया जाएगा और स्पीडी ट्रायल कराकर 6 माह के अंदर दोषियों को सजा दिलाई जाएगी।

नवनिर्वाचित मुखिया नीरज कुमार और वार्ड सदस्य संजय वर्मा की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन भी किया गया। कुशवाहा समाज की ओर से विरोध में कैंडल मार्च निकाला गया। इस दौरान जानीपुर एवं नौबतपुर थानाअध्यक्ष पर कार्रवाई करने और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की गयी। आज मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये का चेक दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News