बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुबह सुबह हुआ बड़ा हादसा : एमआई-17 का संतुलन बिगड़ने से दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर

सुबह सुबह हुआ बड़ा हादसा : एमआई-17 का संतुलन बिगड़ने से दुर्घटनाग्रस्त हुआ  हेलीकॉप्टर

DESK. एक बड़े हादसे में शनिवार को असंतुलित होने के कारण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. केदारनाथ में मरम्मत कार्य के लिए एमआई-17 विमान से गौचर हवाई पट्टी पर लाया जा रहा यह हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. दरअसल, 24 मई 2024 को तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर केदारनाथ में था. उसे एयरलिफ्ट किया जा रहा था, लेकिन उसे इमरजेंसी लैंडिंग करानी 

जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे का कहना है, "शनिवार को हेलीकॉप्टर को एमआई-17 विमान की मदद से मरम्मत के लिए गौचर हवाई पट्टी पर ले जाने की योजना थी। थोड़ी दूरी तय करते ही हेलीकॉप्टर के वजन और हवा के कारण एमआई-17 का संतुलन बिगड़ने लगा, जिसके कारण हेलीकॉप्टर को थारू कैंप के पास उतारना पड़ा। हेलीकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था। सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया। टीम स्थिति का निरीक्षण कर रही है।

इस हादसे में किसी पायलट या अन्य के नुकसान होने की कोई खबर नहीं है. पर्यटन अधिकारी ने बताया कि शनिवार को हेली को ठीक करवाने के लिए गौचर हवाई पट्टी ले जाने की योजना थी, जिसके अनुसार सुबह सात बजे करीब वायु सेना के एमआई 17 हेलीकॉप्टर से क्रिस्टल एविएशन के हेली को हैंग कर गौचर पहुंचाया जाना था। थोड़ा दूरी पर आते ही हेली के भार एवं हवा के प्रभाव से एमआई 17 का बैलेंस बिगड़ने लगा, जिसके चलते थारू कैंप के नजदीक पहुंचने पर एमआई 17 से हेलीकॉप्टर को ड्रॉप करना पड़ा।

 हेली में कोई यात्री या समान नहीं था। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। टीम स्थिति का मुआयना कर रही है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि हेली क्रैश में किसी के हताहत होने संबंधित अफवाह न फैलाई जाए। 

Suggested News