बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नए साल के पहले दिन ही टला बड़ा रेल हादसा, टूटी पटरी से गुजर गई पूरी ट्रेन, रेलवे महकमे में मची खलबली

नए साल के पहले दिन ही टला बड़ा रेल हादसा, टूटी पटरी से गुजर गई पूरी ट्रेन, रेलवे महकमे में मची खलबली

PATNA: नए साल के जश्न में आज पूरा देश डूबा हुआ है। बिहार सहित देश के सभी देशवासियों के द्वारा अपने अपने अंदाज में न्यू ईयर मनाया जा रहा है। वहीं नए साल के पहले दिन ही राजधानी पटना में एक बड़ा रेल हादसा टल गया है। दरअसल, इन दिनों कड़ाके की ठंड है और इसका असर रेलवे में भी देखने को मिल रहा है। वहीं ठंड के कारण पटना में सोमवार की सुबह खुसरूपुर अप मेन लाइन की पटरी टूट गई थी। स्टेशन मास्टर कार्यालय के ठीक सामने रेल की पटरी टूटी थी।

इसी दौरान सुबह 4.05 बजे फरक्का एक्सप्रेस काफी तेज गति से टूटी पटरी के ऊपर से गुजर गई। ट्रेन के गुजरने के दौरान असामान्य आवाज ने रेल कर्मियों को चौका दिया। ट्रेन जाने के बाद रेल कर्मियों ने जब देखा तो पटरी टूटी थी। जिसे देख रेलवे के महकमे में खलबली मच गई। आनन फानन में इसकी सूचना रेल मंडल दानापुर के कंट्रोल को दी गई। 

 वहीं सूचना मिलते ही फतुहा से पीडब्लूआई की टीम घटनास्थल पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद पटरी को ठीक किया गया। घटना के बाद दूसरी दो ट्रेन को अप लूप लाइन से निकाला गया। सुबह में यहां रुकने वाली सभी एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित लाइन से ही गुजरी।

सुबह के समय लगातार कई ट्रेनों के होने की वजह से रेल प्रशासन द्वारा पटरी को न्यूनतम समय में ही परिचालन लायक बनाया गया। पटरी की मरम्मत कार्य के बाद गतिसीमा नियंत्रित कर परिचालन को बहाल कराया गया है। वहीं गनिमत रही कि फरक्का एक्सप्रेस सही सलामत टूटी पटरी से गुजर गई। वहीं रेलवे की सक्रियता के कारण एक बड़ा रेल हादसा टल गया है। वहीं इस घटना की चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है।  

Suggested News