बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भूकंप पीड़ितों की सहायता के लिए गए भारतीय दल के जवान को हुआ बेटा, साथियों ने 'तुर्की चौधरी' रखा नाम

भूकंप पीड़ितों की सहायता के लिए गए भारतीय दल के जवान को हुआ बेटा, साथियों ने 'तुर्की चौधरी' रखा नाम

DESK : तुर्की में आए सबसे बड़ी प्राकृति आपदा में लोगों की मदद के लिए भारतीय सेना पूरी मेहनत कर रही है। इन सबके बीच भारतीय ऑपरेशन का हिस्सा बनकर गए हवलदार राहुल चौधरी की खुशियां तब बढ़ गई, जब उसे खबर मिली कि भारत में उसकी पत्नी एक बेटे को जन्म दिया है। बेटे के जन्म पर जहां साथियों ने उन्हें बधाई दी, वहीं बेटे का नामकरण भी कर दिया। जवानों ने राहुल के बेटे का नाम तुर्की चौधरी रखने का सुझाव दिया है।

ऑपरेशन दोस्त का हिस्सा हैं राहुल

मूल रूप से यूपी के हापुड़ के रहने वाले तुर्की में चल रहे ऑपरेशन दोस्त के लिए भेजे गए भारत के दल का हिस्सा हैं। बताया गया कि राहुल अपने बच्चे के जन्म के दौरान घर जाने की तैयारी कर रहा था और छुट्‌टी के लिए अप्लाय करते इसके पहले ही उनके पासपोर्ट पर मुहर लग गई। इसी दौरान उसे तुर्की जानेवाली टीम में शामिल कर लिया गया। 

इसके बाद राहुल परिवार और फर्ज के बीच फंस गए। राहुल ने इस दुविधा से निकलने के लिए अपने सीनियर्स से बात की। राहुल के सीनियर्स ने पत्नी से बात करने कहा। इस पर राहुल की पत्नी ने कहा कि मुझे देश सेवा पहले करनी चाहिए। इसके बाद राहुल ने अपना सामान बांधा और टीम के साथ तुर्किये रवाना हो गए।

तुर्किये पहुंचते ही मिली गुड न्यूज
 जैसे ही राहुल तुर्किये पहुंचे, उन्हें पता चला वाइफ का ऑपरेशन शुरू हो गया है। इसके थोड़ी देर बाद उन्हें बेटा पैदा होने की खुशखबरी मिली। इस खबर के आते ही तुर्किये में उनके साथ मौजूद साथियों ने बेटे का नाम तुर्की चौधरी रखने की तमन्ना जाहिर की है।

राहुल के साथ टीम में मौजूद एक और जवान सिपाही कमलेश कुमार चौहान भी तुर्किये पहुंचते ही बेटे के पिता बने। साथियों ने कमलेश को अपने बेटे का नाम इस्केंद्रम चौहान रखने कहा है।


Suggested News