अब 24 घंटे कभी भी लगवा सकेंगे कोरोना का टीका, सरकार ने प्रदान की सुविधा

अब 24 घंटे कभी भी लगवा सकेंगे कोरोना का टीका, सरकार ने प्रदान की सुविधा

पटना। 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरुआत देशभर में हो गई है। जिसमें प्राइवेट अस्पतालों को भी वैक्सीनेशन करने की छूट दी गई है। अब इसमें सरकार ने एक और सुधार किया है। अब तक सिर्फ दिन में ही कोरोनना वैक्सीनेशन होता था। अब सरकार ने 24 घंटे कभी भी वैक्सीनेशन कराने की सुविधा प्रदान कर दी है। इससे पहले कोरोना वैक्सीनेशन सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक ही किया जाता था। लेकिन अब यह दिन में कभी भी या आधी रात को भी वैक्सीन लगवा सकते हैं।

सिर्फ प्राइवेट अस्पतालों में यह सुविधा

सिर्फ प्राइवेट अस्पतालों में ही होगी यह सुविधा 24 घंटे वैक्सीनेशन की सुविधा हालांकि सिर्फ प्राइवेट अस्पतालों में ही दी गई है सरकारी अस्पतालों को इससे दूर रखा गया है।  बता दें कि बिहार सरकार ने इससे पहले ही सभी प्राइवेट अस्पतालों में करुणा वैक्सीनेशन फ्री कर दिया है जिस से बिहार को लोगों को इससे बहुत लाभ होगा

बात अगर भारत में वैक्सीन लेने वालों की संख्या की करण कब तक लगभग डेढ़ करोड़ के आसपास लोगों ने कौन आरक्षण कार्ड ले लिया है। बिहार में सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राइवेट अस्पतालों में भी टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

Find Us on Facebook

Trending News