बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब अपनी वर्दी से खुश नहीं हैं उत्तर रेलवे की महिला कर्मचारी

अब अपनी वर्दी से खुश नहीं हैं उत्तर रेलवे की महिला कर्मचारी

N4N DESK: उत्तर रेलवे की महिला कर्मचारी अपनी वर्दी को लेकर खुश नहीं हैं. रेलवे बोर्ड को महिला कर्मचारियों  ने पत्र लिखकर सूचित किया है कि उनकी वर्दी में बदलाव किए जाएं. महिला कर्मचारियों ने रेल प्रबंधन को पत्र में लिखा है कि उनकी वर्दी में एप्रन को शामिल किया जाए.

महिला कर्मचारियों ने की सफेद एप्रन की मांग

महिला कर्मचारियों ने बोर्ड से कहा है कि उन्हें सिर्फ एक सफेद एप्रन दिया जाये जिसे वे अपने कपड़ों के ऊपर भी पहन सकें. महिला कर्मचारी ने बताया कि अधिकतर रेलवे स्टेशनों पर महिला कर्मचारियों के लिए चेंजिंग रूम नहीं होता है इसलिए उनकी वर्दी में एप्रन को शामिल किया जाए. उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन (यूआरएमयू) की महिला शाखा की महासचिव सुनीता धीमान ने रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्विनी लोहानी को पत्र लिखकर उनसे वाणिज्यिक महिला कर्मचारियों मुख्यत: टिकट बुकिंग एवं आरक्षण में शामिल महिलाओं की वर्दी में बदलाव का अनुरोध किया है. महिला कर्मचारियों के काम के वर्ग के आधार पर उनकी वर्दी में सलवार कमीज या शर्ट-पैंट शामिल है.

वर्दी के कपड़े पारदर्शी और खराब गुणवत्ता वाले

उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन की महिला शाखा की महासचिव सुनीता धीमान ने आगे बताया कि स्टेशनों पर महिला कर्मचारियों के लिये कोई चेंजिंग रूम नहीं है. हमने उनसे अनुरोध किया है कि वे हमें एप्रन उपलब्ध करायें जिसे हम अपने रोजाना के कपड़ों के ऊपर भी पहन सकते हैं. यह हमारे समय की भी बचत करेगा. इसके अलावा वर्दी के लिये जो कपड़े हमें दिये जाते हैं वो पारदर्शी और बेहद खराब गुणवत्ता वाले होते हैं, जिसे हम लंबे समय तक नहीं पहन सकते.’’ अपने पत्र में धीमान ने कहा है कि दिल्ली रेलवे स्टेशन, नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन और आनंद विहार टर्मिनल पर 93 महिला कर्मचारी काम करती हैं और उन सभी ने भी एप्रन की मांग के समर्थन में पत्र लिखा है.

Suggested News