बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में मिड डे मील खाने से करीब 80 बच्चें हुए बीमार, अस्पताल में चल रहा इलाज

बगहा में मिड डे मील खाने से करीब 80 बच्चें हुए बीमार, अस्पताल में चल रहा इलाज

BAGAHA: इस वक्त की बड़ी खबर बगहा से है। जहां मिड डे मील का भोजन खाने से करीब 80 छात्र-छात्रा बेहोश हो गए हैं। सभी बच्चों को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज चल रहा है। वहीं अस्पताल में परिजनों का भारी भीड़ इक्ठ्ठा हो गया है। 

दरअसल, बगहा दो प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय की घटना है। जहां एमडीएम के खाने को खाने से करीब 80 छात्र-छात्राएं बेहोश हो गए हैं। गंभीर अवस्था में सभी बच्चों को अनुमंडल अस्पताल पंहुचाया गया है। अस्पताल की स्थिति यह है कि एक बेड पर 4-4 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। 

बता दें कि इस विद्यालय के एमडीएम की व्यवस्था एक एनजीओ के भरोसे है। वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर एसडीएम डॉ अनुपमा सिंह के साथ तमाम वरीय अधिकारी अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंचे हुए हैं। बताया जा रहा कि सब्जी में दवा मिली है। बच्चों ने सब्जी में दवा मिले होने की शिकायत की है  जिसके चलते उन्हें उल्टी और सिरदर्द होने लगा। और फिर बच्चियों ने खाने को फेंक दिया। 

बताते चले कि,  मिड डे मील के खाने से अक्सर बच्चों के बीमार होने की खबरें सामने आती रहती है। राज्य के कई जिलों में एमडीएम में सांप, गिरगिट भी मिल चुके हैं। अररिया में मिड डे मील में सांप मिला था, तो वहीं सुपौल में कुछ दिन पहले ही खाने में गिरगिट मिला था। जिसके कारण दर्जनों बच्चें बीमार हो गए थे। 

Suggested News