बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनआरसी और सीएए के समर्थन में अभाविप ने निकाला जुलूस, कहा कानून से देश को हैं कई फायदे

एनआरसी और सीएए के समर्थन में अभाविप ने निकाला जुलूस, कहा कानून से देश को हैं कई फायदे

KAIMUR : एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के पूरे देश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीँ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की भभुआ नगर इकाई की ओर से एनआरसी और सीएए के समर्थन में जुलूस निकाला गया. कार्यकर्ताओं का समूह मोहनियां विहार होटल से मुंडेश्वरी गेट, भभुआ रोड स्टेशन,स्टुवरगंज बाजार होते हुए चांदनी चौक पहुंचा. कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में बैनर और बोर्ड लिया था. जिसपर एनआरसी व सीएए के पक्ष में नारे लिखे थे. वे केंद्र सरकार और इस कानून के जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे. 

जुलूस का नेतृत्व अभाविप के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजन सिंह एवं नगर मंत्री रौशन ने किया. जुलूस को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कैमूर रोहतास के प्रमुख मोनू गिरि ने कहा कि एनआरसी से भारत के मूलनिवासी हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध आदि को कोई नुकसान नहीं है. इससे उन्हें अनेक लाभ है. घुसपैठिये अपने देश के गरीब तबके के लोगों की रोजी-रोटी पर डाका डाल रहे हैं. इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टिकोण से घुसपैठिये असहज हैं. विपक्ष के पास कोई दूसरा मुद्दा नहीं है. 

जनता को गुमराह करने के लिए विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. जिनका देश की भलाई से कोई लेना देना नहीं है. युवा मोर्चा के जिला प्रवक्ता धीरज तिवारी ने कहा कि नागरिकता कानून से किसी भी भारतीय को नुकसान नहीं होगा. केंद्र सरकार ने सोच-समझकर देश हित में इस कानून को लागू किया है. कांग्रेस पार्टी ने कभी भी देशवासियों के हितों के बारे में नहीं सोचा. अन्य विपक्षी दल भी राजनीति की रोटी सेंकने में लगे हुए हैं. 

कार्यक्रम में रविंद्र सिंह, विनोद सिंह टाइगर, दीपक सिंह यादव, मयंक उपाध्याय, मिथिलेश तिवारी, सुमंत पांडेय, ओम निवास राय, चंदन सिंह, प्रिंस सिंह, विकास सिंह, अरविंद सिंह, भोला शर्मा, पीयूष सिंह, ओम प्रकाश यादव, अनूप पासवान, आदित्य राम, सागर तिवारी सहित काफी संख्या में अभाविप कार्यकर्ता व छात्र शामिल थे. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Suggested News