बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में एकेडमी टैक्स4वेल्थ की हुई शुरुआत, नौ महीने में कोर्स पूरा कर रोजगार का मिलेगा मौका, पढ़िए पूरी खबर

पटना में एकेडमी टैक्स4वेल्थ की हुई शुरुआत, नौ महीने में कोर्स पूरा कर रोजगार का मिलेगा मौका, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : आज के दौर में फाईनेंसियल मामलों की जांनकारी लगभग हर नौकरी पेशा से लेकर व्यवसायियों तक की जरुरत बन गयी है। इस क्षेत्र में आज भी वित्तीय ममलों के जानकार लोगों की काफी जरुरत महसूस की जा रही है। इसी कड़ी में देश के युवाओं को वित्तीय जानकारी एवं निवेश के मामले में सही राह दिखाने के लिए टैक्स4वेल्थ की शुरुआत की गयी है। 

जहाँ युवाओं को एफडी से लेकर बांड और गोल्ड से लेकर रियल एस्टेट तक में निवेश की सही जानकारी विशेषज्ञों के माध्यम से दी जाती है।वहीँ इस क्षेत्र में उभरते हुए नई प्रतिभाओं को टैक्स4वेल्थ पर अपनी विषेषज्ञता दिखाने का पूरा मौका दिया जाता है।देश के अन्य कई राज्यों की तर्ज पर पटना के बोरिंग रोड में भी इसकी शुरुआत की गयी है। 

संस्था के स्टेट हेड दिनेश पांडेय ने बताया की 12 वीं पास छात्र-छात्राओं के लिए सीसीए यानी सर्टिफाईड कॉर्पोरेट अकाउंटेंट की शुरुआत की गयी है। जिसमें उन्हें नौ महीने का ऑन लाइन और ऑफ लाइन ट्रेनिंग कराकर शत प्रतिशत रोजगार का अवसर देते हैं। 

इसी नौ महीने में उन्हें छह माह का पेड इंटर्नशिप भी देते हैं। जबकि छात्र –छात्राओं को एक टैब भी दिया जाता है। उन्होंने कहा की देश का यह पहला संस्थान है, जो पढ़ाता नहीं, बल्कि सिखाता है। उन्होंने कहा की निर्धन होना गुनाह नहीं है। लेकिन कोई बच्चा यदि हुनरमंद हैं तो यहाँ आकर उसके समस्या की समाधान हो सकता है। 

Suggested News