बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस रक्षाबंधन भाई की राशि के अनुसार बांधे लाल, पीली राखी

इस रक्षाबंधन भाई की राशि के अनुसार बांधे लाल, पीली राखी

न्यूज़ 4नेशन डेस्क : सावन पूर्णिमा को रक्षाबंधन का त्योहार धूम-धाम से मनाया जाता है. इस बार 26 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा. उज्जैन के ज्योतिषाचार्य के अनुसार यदि बहनें अपने भाई के लिए राशि के अनुसार राखी का चयन करे तो यह बेहद शुभ रहता है. हर रंग का अलग-अलग राशि पर प्रभाव पड़ता है. तो ऐसे में यदि आप अपने भाई के राशि के हिसाब से विशेष रंग की राखी कलाई पर बांधेंगी तो यह आपके भाई का भाग्य चमका सकता है. 


ज्योतिषाचार्य के अनुसार जानिए कौन सा रंग है किस राशि के लिए शुभ..... 

मेष- यदि आपके भाई की राशि मेष है तो आप उनकी कलाई पर लाल रंग की राखी बांधें। यह लाल रंग आपके भाई के जीवन को उत्साह से भर देगा. वहीँ  मेष राशि वाले जातकों के लिए केसरिया व पीली राखी भी शुभ रहेगी।

वृषभ- यदि आपके भाई की राशि वृषभ है तो आप उनकी कलाई पर नीले रंग की राखी बांधें। यह रंग उनकी जीवन में खुशियां लाएगा. वहीँ चांदी की राखी भी बांध सकती हैं.

मिथुन- यदि आपके भाई की राशि मिथुन है तो आप उनकी कलाई पर हरे रंग की व चंदन से बनी राखी बांधे. यह उनके लिए विशेष शुभ रंग है और इससे इनके जीवन में खुशहाली आएगी।


कर्क- यदि आपके भाई की राशि कर्क है तो तो आप उनकी कलाई पर सफेद रेशमी धागे या मोती से निर्मित राखी बांधे. यह रंग आप दोनों के बीच स्नेह के धागे को और मजबूत करेगा. 

सिंह- यदि आपके भाई की राशि  सिंह है तो आप उनकी कलाई पर केसरिया, लाल व गुलाबी रंग की राखी बांधे. यह रंग उनकी जिंदगी में सुख-समृद्धि लाएगी. 

कन्या- यदि आपके भाई की राशि कन्या है तो आप उनकी कलाई पर सफेद रेशमी रंग की या हरे रंग की राखी बांधे. यह आप दोनों के बीच के बंधन को और अटूट बनाएगा.  

तुला- यदि आपके भाई की राशि तुला है तो आप उनकी कलाई पर फिरोजी या जामुनी रंग की राखी बांधे. यह रंग आपके भाई से वर्ष भर नकारात्मक प्रभावों को दूर रखेगी।

वृश्चिक- यदि आपके भाई की राशि वृश्चिक है तो आप उनकी कलाई पर लाल रंग की मोती युक्त राखी राखी बांधे. यह रंग उनकी जीवन में खुशियां लाएगा.

धनु- यदि आपके भाई की राशि धनु है तो आप उनकी कलाई पर पीले रेशमी रंग की चंदन की राखी बांधे.  ऐसा करने से आपके भाई का जीवन भी चंदन की तरह महकता रहेगा. 

मकर- यदि आपके भाई की राशि मकर है तो आप उनकी कलाई पर गहरे रंगों की राखी बांधे. यह आपके भाई को सुरक्षा प्रदान करेगी. 

कुंभ- यदि आपके भाई की राशि कुंभ है तो आप उनकी कलाई पर रुद्राक्ष से निर्मित राखी बांधे. यह शुभ फलदाई है. 

मीन- यदि आपके भाई की राशि मीन है तो आप उनकी कलाई पर पीले एवं सफेद रंग की राखी बांधे. यह रंग आपके भाई के शुभ प्रभाव में वृद्धि करेगी।

Suggested News