बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साथ छोड़ेंगे कांग्रेस के आचार्य, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले, लिखा - जल्द आएगा तूफान, भाजपा में जाने की लगने लगे कयास

साथ छोड़ेंगे कांग्रेस के आचार्य, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले, लिखा - जल्द आएगा तूफान, भाजपा में जाने की लगने लगे कयास

NEW DELHI : कांग्रेस को कुछ दिन के अंदर एक और झटका लगनेवाला है। जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस का साथ छोड़ शिवसेना का दामन थाम लिया था। वहीं कांग्रेस नेता व प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी माने जाने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम को लेकर खबरें सामने आ रही हैं कि उनका भी पार्टी से मोहभंग हो गया है। चर्चा है कि जल्द ही वह कांग्रेस का साथ भाजपा के साथ जा सकते हैं। हालांकि खुद उन्होंने ऐसी बातों से इनकार किया है।

इस चर्चा का बड़ा कारण आचार्य प्रमोद की हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात को माना जा रहा है। गुरुवार को आचार्य प्रमोद ने पीएम मोदी से मुलाकात की एक फोटो साझा की थी। 

उन्होंने लिखा, '19 फरवरी को आयोजित 'श्री कल्कि धाम' के शिलान्यास समारोह में भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री, आदरणीय श्री पीएम नरेंद्र मोदी जी को आमंत्रित करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, मेरे इस पवित्र 'भाव' को स्वीकार करने के लिये माननीय प्राधानमंत्री जी का हार्दिक आभार एवं साधुवाद।' साथ ही अटकलों के बीच उन्होंने लिख दिया है, 'तूफान भी आएगा।'

 राम मंदिर को लेकर जिस तरह उन्होंने भाजपा के समर्थन में बयान दिया और कांग्रेस के फैसले पर सवाल उठाए थे, उसके बाद से ही माना जा रहा था कि वह पार्टी छोड़ सकते हैं। हालांकि, इसे लेकर आचार्य प्रमोद या भाजपा की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। 

आचार्य प्रमोद कांग्रेस के उन नेताओं में शामिल रहे हैं, जो किसी बात पर खुलकर अपनी पार्टी की आलोचना करने से परहेज नहीं करते हैं। वह कांग्रेस नेताओं की तरफ से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ठुकराने पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। साथ ही वह राहुल गांधी की यात्रा की तुलना भी पर्यटन से कर चुके हैं।

कई मौके पर प्रधानमंत्री की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम को लेकर कई मौकों पर खुलकर उनकी तारीफ कर चुके हैं। राम मंदिर निर्माण का श्रेय भी पीएम मोदी को दिया था। उन्होंने कहा था, 'मंदिर का जो निर्माण हुआ है वो अदालत के फैसले से हुआ है... सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया और भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण शुरु हुआ और कल उसकी प्राण प्रतिष्ठा है...अगर मोदी देश के प्रधानमंत्री ना होते तो ये फैसला ना हो पाता और यह मंदिर नहीं बन पाता।


Suggested News