जिन थाना क्षेत्रों में मिलेगी शराब वहां के SHO की खैर नहीं, भागलपुर पुलिस विभाग ने दिये निर्देश

जिन थाना क्षेत्रों में मिलेगी शराब वहां के SHO की खैर नहीं, भागलपुर पुलिस विभाग ने दिये निर्देश

भागलपुर. शराब पर रोक लगाने के लिए भागलपुर पुलिस-प्रशसान सख्त हो गया है. इस बीच आज डीआईजी कार्यालय में एसएसपी भागलपुर, एसपी नवगछिया एवं एसपी बांका ने अहम बैठक की है. इस में निर्णय लिया गया है कि जिन थाना क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में शराब जब्त की जाएगी, वहां के थानाधिकारी पर कार्रवाई होगी. इसको लेकर पुलिस विभाग ने सभी थानाधिकारियों को चेतावनी दी है कि अपने-अपने क्षेत्र में शराब कारोबार पर रोक लगाए. 

बिहार में शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलों में आदेश जारी करते हुए कहा कि शराब पर पूर्णरूपेण पाबंदी लगाई जाए. हर थाना क्षेत्र के थानेदार इस पर विशेष नजर रखें, जिससे शराबबंदी को लेकर चलाई जा रही मुहिम सफल हो सके. इसी को लेकर डीआईजी कार्यालय में एसएसपी भागलपुर, एसपी नवगछिया एवं एसपी बांका की भी एक अहम बैठक हुई और उस पर निर्णय लिया गया कि जितने भी शराब तस्कर हैं, उनपर नकेल कसा जाए एवं हर जिला को नशा मुक्त एवं शराब मुक्त बनाया जाए, जिससे कि हमारा पूरा बिहार शराब मुक्त हो सके.

जिलाधिकारी भागलपुर सुब्रत कुमार सेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शराबबंदी को लेकर प्रशासन और भी मुस्तैद हो गई है. बहुत सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा. उन्होंने कहा डीजीपी ने भी इस पर विशेष टीम गठित की है और शराब मुक्त बिहार बनाने में सभी का योगदान मांगा है. जिलाधिकारी ने कहा कि पटना से टीम आती है और थाना स्तर पर भी जांच करती है. अब जहां भी भारी मात्रा में शराब पकड़ाती है वहां के एसएचओ पर कार्रवाई होगी.

गांव में अगर शराब का उत्पादन होता है और चौकीदार यह सूचना नहीं देते हैं तो चौकीदार पर भी सख्त कार्रवाई होगी. हरेक स्तर पर जिम्मेदारी का निपटारा किया जा रहा है. जैसा कि हमारे मुख्यमंत्री, डीजीपी आदि ने आदेश दिया है. उस पर जमीनी स्तर पर कार्य किया जा रहा है. भागलपुर में शराब पर रोक को लेकर अन्य जिलों की अपेक्षा रिजल्ट अच्छा है, इसे और अच्छा करना है. वहीं जिलाधिकारी ने यह भी जानकारी दी कि अभी हम लोगों ने उन वाहनों की बिक्री नीलामी कराई है, जो शराब तस्करी के दौरान पकड़े गए थे. 6 महीने में एक करोड़ पांच लाख रूपये प्राप्त कर सरकारी खजाने में जमा कराया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News