वरीय पुलिस अधिकारियों के नाम पर फर्जी कॉल को लेकर प्रशासन सख्त, एडीजी ने दिया कार्रवाई का आदेश

वरीय पुलिस अधिकारियों के नाम पर फर्जी कॉल को लेकर प्रशासन सख्त, एडीजी ने दिया कार्रवाई का आदेश

PATNA : बिहार पुलिस के अधिकारियों के नाम पर असामाजिक तत्वों के द्वारा फर्जी तरीके से कॉल कर के धमकी या रकम की मांग किए जाने के मामले को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है।  इस मामले में बिहार पुलिस मुख्यालय काफी सख्ती दिखा रहा है। वैसे सभी नम्बरों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का आदेश जारी किया गया है।

एडीजी कुंदन कृष्णन ने कहा कि वीपीएन के माध्यम से वरीय पुलिस अधिकारियों के नाम से फर्जी फोन कॉल की जांच करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों को कहा गया है कि ऐसा कॉल आने के बाद उस नंबर पर कॉल बैक कर जांच कर लें साथ ही संदेह होने पर सनहा दर्ज कर साइबर सेल के द्वारा अनुसंधान किया जाए।

एडीजी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि इस तरह के मामलों को अनदेखी नहीं की जा सकती है। ऐसे साइबर अपराधियों पर नकेल कसने की दिशा में बिहार पुलिस जुट गई है।

गौरतलब है कि बिहार में इन दिनों असामाजिक तत्वों के द्वारा विदेशी ऐप के माध्यम से रंगदारी, धमकी सहित अन्य गैर कानूनी हरकतें आए दिन सुर्खियां बटोर रही थी किन्तु अब वरीय अधिकारियों  के नामों एवम फोन नम्बर का भी ऐप के माध्यम से गलत इस्तेमाल किया जाने लगा है।जिसके बाद एडीजी ने इस तरह के सभी मामलों में कार्रवाई करने का आदेश दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News