बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में प्रशासन ने की 22 लोगों के मौत की पुष्टि, 70 तस्करों को किया गिरफ्तार, 5 थानेदारों को भेजा गया शो कॉज नोटिस

मोतिहारी में प्रशासन ने की 22 लोगों के मौत की पुष्टि, 70 तस्करों को किया गिरफ्तार, 5 थानेदारों को भेजा गया शो कॉज नोटिस

MOTIHARI : मोतिहारी में जहरीली शराब से मरने वाले की संख्या लगातार बढती जा रही है। हरसिद्धि, पहाडपुर, सुगौली, तुरकौलिया,रघुनाथ थाना क्षेत्र से जहरीली शराब ने 31 लोग काल के गाल में समा गए। गांवों में 31 परिवार के लोगों में से किसी के माथे से पिता का साया तो किसी के माथे से सुहाग उजड़ गया। चारों तरफ कोहराम ही कोहराम मचा हुआ है। प्रभावित गांव में परिजनों के रोने के चीत्कार से कोहराम मचा हुआ है। वही जिला प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर 22 लोगों की मौत की पुष्टि किया है। 

प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मोतिहारी जिला के हरसिद्धि, तुरकौलिया रघुनाथपुर, सुगौली और पहाडपुर थाना क्षेत्र में सूचना मिली कि संदिग्ध स्थिति में लोगो की मौत हो रही है। लोगो द्वारा जहरीली शराब पीने से मौत की बात बताई गई। सूचना प्राप्त होते ही जिला प्रशासन ने प्रभावित गांवों में डोर टू डोर सर्वे कराकर पीड़ित को अस्पताल पहुँचाया जा रहा है। वही प्रशासन माइकिंग कर लोगो को जागरूक कर रही है।

उधर डीआईजी बेतिया ,मोतिहारी डीएम व एसपी द्वारा प्रभावित सभी क्षेत्रों का जायजा लिया गया। वही अस्पताल में भर्ती मरीजों से पूछताछ कर अस्पताल प्रबंधन को सख्त निर्देश दिया गया है। वही ग्रामीणों को भी जागरूक किया गया। जिला प्रशासन द्वारा अबतक 22 व्यक्तियों की मौत की बात कही जा रही है। वही सरकारी अस्पताल में 15 व्यक्ति भर्ती है जिसकी स्थिति सामान्य बनी हुई है। वही 14 व्यक्ति प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। जिसमे 4 व्यक्तियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। प्रशासन ने 06 व्यक्तियों का पोस्टमार्टम कराया है। सूत्रों की माने तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहरीला पेय पदार्थ की चर्चा है। वही पुलिस ने 5 प्राथमिकी दर्ज करते हुए 24 घंटे में 70 शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। वही पुलिस ने 66 लीटर स्प्रिट भी जपत किया है।

मोतिहारी एसपी ने चौकीदार सहित 11 पुलिस कर्मियों के निलंबन के बाद रघुनाथपुर,तुरकौलिया,हरसिद्धि,सुगौली व पहाडपुर थानेदार से करवाई को लेकर स्पष्टीकरण की मांग किया है। स्पष्टीकरण का जबाब मिलते ही कार्रवाई लगभग तय मानी जा रही है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News