BIHAR NEWS : पोखर की जमीन से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, 10 लोगों के पक्के घरों पर चला बुलडोजर

BIHAR NEWS : पोखर की जमीन से प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण, 10 लोगों के पक्के घरों पर चला बुलडोजर

BHAGALPUR : गौराचौकी पोखर की जमीन पर वर्षों से कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों को हटाने को लेकर अंचल प्रशासन ने फिर से कार्रवाई शुरू की है। पहले दिन 10 पक्के मकान को बुलडोजर से तोड़ दिया गया। बचे 34 कब्जाधारियों को भी दो-तीन दिन में हटाया जाएगा। अंचल प्रशासन पूरी तैयारी के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए गौराचौकी पोखर पहुंचा था। 

सीओ के नेतृत्व में नाथनगर, मधुसुदनपुर, हबीबपुर, बायपास थानों के करीब 200 पुलिसकर्मी दंगा निरोधी वाहन के साथ पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। सुबह ग्यारह बजे से शाम पाँच बजे तक पक्के मकान पर बुलडोजर चलाया गया। इस दौरान बिंदेश्वरी यादव, कुलदीप यादव, देवेंद्र यादव, सेशन यादव, उमेश यादव, रविंद्र यादव, कारू यादव, निरंजन यादव, प्रवेश यादव के घरों को प्रशासन ने तोड़वा दिया। 

सीओ स्मिता झा ने बताया कि मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना के तहत कोर्ट के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। पोखर की जमीन खाली कराने के लिए 16 दिसंबर को 44 लोगों को नोटिस दिया गया था। इसके बाद मंगलवार को माइकिंग भी कराई गई थी। सीओ ने बताया कि दो-तीन दिन में पोखर की जमीन को पूरी तरह खाली करा लिया जाएगा।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News