बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने के साथ ही वनडे में नंबर वन टीम बना भारत, पाकिस्तान को पछाड़ा, अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने के साथ ही वनडे में नंबर वन टीम बना भारत, पाकिस्तान को पछाड़ा, अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप पर

DESK : मोहाली में बीते शुक्रवार को भारत ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से पटखनी दे दी। केएल राहुल की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने इसके साथ वनडे रैकिंग में पहले स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली। इससे पहले पाकिस्तान वनडे में शीर्ष पर थी। इसके साथ टीम इंडिया क्रिकेट के तीनों फार्मेट में नंबर वन पर पहुंच गई है। 

पाकिस्तान को छोड़ा पीछे

भारतीय टीम 116 रेटिंग प्वॉइंट के साथ वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंची है जबकि पाकिस्तान की टीम 115 रेटिंग प्वॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे नंबर पर बरकरार है. पहला वनडे हारने के बाद कंगारू टीम की रेटिंग प्वॉइंट में 2 अंक का नुकसान उठाना पड़ा है। इससे पहले भारत टेस्ट और टी20 रैंकिंग में नंबर वन था।

भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया जलवा

मोहम्मद शमी के 5 विकेट हॉल के बाद शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने पहले वनडे में 8 गेंद शेष रहते ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया.ऑस्ट्रेलिया की पारी को 276 रन पर समेटने के बाद भारत ने 48.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाकर आगामी विश्व कप की अपनी तैयारियों को पुख्ता किया।

भारत के लिए ओपनर शुभमन गिल (74) और ऋतुराज गायकवाड़ (71) ने पहले विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी. कप्तान लोकेश राहुल ( नाबाद 58) और सूर्यकुमार यादव (50) ने 5वें विकेट के लिए 85 गेंद में 80 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचाया।


Suggested News