बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में चुनावी हिंसा के बाद 12 नामजद सहित कई अन्य पर दर्ज हुआ मुकदमा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

छपरा में चुनावी हिंसा के बाद 12 नामजद सहित कई अन्य पर दर्ज हुआ मुकदमा, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

CHAPRA : छपरा शहर में मतदान के बाद दुसरे दिन चुनावी रंजिश में दो राजनैतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हुई कहासूनी एवं गोलीबारी की घटना में दो युवकों की मौत होने एवं तीन युवकों के घायल होने की बाद घटना के दूसरे दिन बुधवार को स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। क्षेत्र में पुलिस लगातार कैम्प कर रही है। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घटना में संलिप्त दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान रमाकांत सोलंकी एवं रविकांत सिंह के रूप में हुई।

मामले को लेकर पुलिस ने दो प्राथमिकी में कुल 12 नामजद एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए सारण पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने बताया कि छपरा में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।  पुलिस लगातार कैम्प कर रही है। घटना के संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक प्राथमिकी घटना में मृतक युवक के परिजनों के द्वारा दर्ज कराई गई तथा दूसरी प्राथमिकी पुलिस द्वारा सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने एवं तोड़फोड़ करने वालो के खिलाफ दर्ज की गई। 

घटना के संबंध में 12 नामजद एवं कुछ आज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई शुरू की गई है। वहीं दूसरी और सोमवार को मतदान के दौरान मतदान केंद्र पर राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य एवं लोगों के बीच कहासुनी होने के मामले में भी राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य द्वारा मतदान केंद्र पर गाली गलौज करने सहित अन्य आरोपों को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस घटना के हर बिंदु की जांच कर घटना में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही हैं। 

वहीं घटना के संबंध में प्रथम दृष्टया कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में नगर थाना प्रभारी को भी लाइन हाजिर किया गया है। जिले में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो एवं महाराजगंज लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान को लेकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। जिले में बंद की गई इंटरनेट सेवाओं को फिर से बहाल करने के सवाल का जवाब देते हुए सारण पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में स्थिति की समीक्षा करने के बाद जिले में फिर से इंटरनेट की सेवाएं बहाल की जाएगी।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट

Suggested News