बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में छात्राओं के बाद भीषण गर्मी ने शिक्षकों पर बरपाया कहर, बेतिया में प्रशिक्षण के दौरान बेहोश हुई शिक्षिका, शिक्षक की बिगड़ी तबियत

बिहार में छात्राओं के बाद भीषण गर्मी ने शिक्षकों पर बरपाया कहर, बेतिया में प्रशिक्षण के दौरान बेहोश हुई शिक्षिका, शिक्षक की बिगड़ी तबियत

BETTIAH : कल यानी बुधवार को बिहार के अलग अलग जिलों में भीषण गर्मी की वजह से जहाँ 350 से अधिक बच्चियां बेहोश हो गयी। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश नीतीश कुमार ने खुद इस घटना का संज्ञान लिया और स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी कर दिया। हालाँकि शिक्षकों को स्कूल जाना है। लेकिन अब शिक्षकों के भी गर्मी से बेहोश होने के मामले सामने आने लगे हैं। 

इसी कड़ी में नरकटियागंज बीआरसी में चहक प्रशिक्षण के दौरान एक शिक्षिका बेहोश होकर गिर पड़ी। जबकि एक शिक्षक की तबीयत भी बिगड़ गई। बेहोश शिक्षिका कन्या मध्य विधालय की असगरी बेगम थी और तबीयत बिगड़ने वाले शिक्षक प्राथमिक विधालय बरवा के अनिल श्रीवास्तव थे। 

दरअसल विभागीय आदेश पर बीआरसी परिसर में एक दिवसीय चहक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था। प्रशिक्षण को सफल बनाने की जिम्मेवारी बीआरसी को थी। प्रशिक्षण में पहुँचे वर्ग एक के शिक्षको को प्रशिक्षित करना था। ताकि शिक्षक बच्चो को खेल खेल में पढ़ाया जा सके। प्रशिक्षण में एक पंखे तक की व्यवस्था नही की गई थी। प्रशिक्षण में कुल 47 प्रशिक्षुओं ने भाग लिया था। इसमे से दो शिक्षक भीषण गर्मी के शिकार बन गए। 

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कृष्णा कुमारी ने बताया कि गर्मी के कारण शिक्षको की स्थिति बिगड़ी थी। बिजली नहीं रहने के कारण शिक्षको को परेशानी हुई है। सभी शिक्षक प्रशिक्षण ले रहे है। उनके भोजन की भी व्यवस्था बीआरसी में ही की गई है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षक अमित कुमार व दीपक पाठक द्वारा शिक्षको को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News