बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज, भागलपुर के बाद अब कटिहार में तीन लोगों की हुई संदेहास्पद मौत, जहरीली शराब को बताया जा रहा है कारण

गोपालगंज, भागलपुर के बाद अब कटिहार में तीन लोगों की हुई संदेहास्पद मौत, जहरीली शराब को बताया जा रहा है कारण

KATIHAR : होली के दौरान पिछले साल की तरह इस साल भी बिहार में लोगों की मौत का सिलसिला शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में गोपालगंज और भागलपुर में लगभग डेढ़ दर्जन लोगों की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई है ( यहां संदिग्ध  का मतलब जहरीली शराब का सेवन करना है), अब कटिहार जिले में मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है। जिसमें अब तक दो महिलाओं सहित तीन लोगों की संदिग्ध मौत हो चुकी है। हालांकि प्रशासन की तरफ से  प्रारंभिक जांच के बाद जहरीली शराब के सेवन से इनकार किया है। हालांकि अब प्रशासन मरनेवाली दोनों महिलाओं के पोस्ट मार्टम करवाने की बात कर रहा है, ताकि मौत का असली कारण सामने आ सके।

मौत की यह कहानी जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां दो दिनों में नया टोला जुरावगंज में  तीन लोगों की संदेहास्पद मौत हो गई है। दो दिन  पहले मौत के शिकार हुए अविनाश का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है और अब रेखा देवी और सुलोचना देवी की मौत होने के बाद प्रशासन तीनों मौत की अलग-अलग बजह तो बता रहे हैं। मगर सुलोचना देवी की बेटी गुड्डी कुमारी का बयान कहीं ना कहीं मामले को जहरीली शराब से मौत के तरफ इशारा कर रहा हैं। हालांकि प्रशासन के दबाव में परिजन खुलकर शराब सेवन की बात मानने से इनकार कर रहे हैं और मौत को  सामान्य बताने की कोशिश  की जा रही है।


मौत सामान्य तो पोस्टमार्टम क्यों

संदिग्ध स्थिति में मारी गई दोनों महिलाओं का प्रशासन अब पोस्टमार्टम करा रहा  है। जबकि मौत अगर सामान्य तरीके से होती है, तो पोस्ट मार्टम की जरुरत नहीं होती है। ऐसे में प्रशासन की यह कार्रवाई कहीं न कहीं दोनों महिलाओं की मौत को लेकर कई सवाल खड़े कर रही है। इस सवाल के जवाब पर वह लोग भी गोलमोटल जवाब देते हुए पुलिस के द्वारा पोस्टमार्टम के लिए लाए जाने की बात कह रहे हैं, निश्चित तौर पर अगर मामले में कुछ भी संदेह है तो पोस्टमार्टम करवाना प्रशासन के लिए सही कदम है और इससे ही मौत की सही वजह साफ हो सकता है फिलहाल दो दिन में दो महिला सहित तीन लोगों की मौत पर पूरे इलाके में सनसनी मची हुई है।


Suggested News