बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जापान के बाद लंदन में गूंजेगा जय बिहार, तेजस्वी यादव ने कर ली बड़ी तैयारी, देखिए कौन-कौन जा रहा है...

जापान के बाद लंदन में गूंजेगा जय बिहार, तेजस्वी यादव ने कर ली बड़ी तैयारी, देखिए कौन-कौन जा रहा है...

PATNA : बिहार के डिप्टी सीएम सह पर्यटन मंत्री तेजस्वी यादव जापान दौरे पर हैं. मकसद साफ है बिहार में टूरिज्म को कैसे बढ़ाया जाए. इस पर तेजस्वी यादव मिशन मोड में काम कर रहे हैं. लंदन में आयोजित होने वाली डब्लूटीएम ( WTM ) में पहली बार बिहार शिरकत करेगा. वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट का आयोजन आगामी 6 से 8 नवंबर तक होगा. माना जा रहा है कि इस आयोजन में शिरकत के बाद बिहार टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा. लंदन में रह रहे सिख और जैन समुदाय के लोगों के बीच विस्तार से बताया जाएगा कि बिहार में आपके लिए बहुत कुछ है. 


मिली जानकारी के मुताबिक पर्यटन मंत्री तेजस्वी यादव के आदेश पर बिहार पर्यटन निगम के निदेशक विनय कुमार राय, बिहार राज्य टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के जनरल मैनेजर अभिजीत कुमार समेत कुल 4 लोग आगामी 4 नवंबर को लंदन के लिए रवाना हो जाएंगे. वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट में हॉल नंबर- S11 स्थित स्टैंड नंबर- 210 बिहार का होगा. 

वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट में वहां आने वाले लोगों को बताया जाएगा कि बिहार में पर्यटन के साथ-साथ पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के कई अवसर हैं. आप आएं आर बिहार की सांस्कृतिक विरासत, ऐतिहासिक स्थलों और ऑफबीट टूरिस्ट डेस्टिनेशन की सैर करें. बिहार में रामायण सर्किट, सूफी सर्किट, बौद्ध सर्किट, जैन सर्किट के साथ हेरिटेज कल्चर और इको टूरिज्म से जुड़े महत्वपूर्ण स्थल आपका इंतजार कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि वर्ल्ड ट्रैवल मार्केट की शुरूआत लंदन में 1980 में की गई थी. ये वर्ल्ड मार्केट पर्यटन एवं इससे संबंधित क्षेत्रों में काम करने वाले सभी लोगों के लिए एक साझा मंच प्रदान करता है. वर्ल्ड ट्रेवल मार्केट में इस क्षेत्र से जुड़ी तमाम विषयों पर चर्चा की जाती है. वर्ल्ड ट्रेवल मार्केट रोमांच, जोखिम, एडवेंचर की दुनिया को और अधिक बेहतर और अच्छा बनाने के लिए काम करता है. यह प्लेटफार्म पेशेवर के लिए प्रेरणा शिक्षा, सोर्सिंग एवं बेंचमार्किंग प्रोवाइड करता है.

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Suggested News