बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रेम विवाह के बाद ससुरालवालों के झांसे में आकर पत्नी को भेज दिया मायके, अब पुलिस से लगा रहा गुहार-मेरी पत्नी को मुक्त करा दीजिये

प्रेम विवाह के बाद ससुरालवालों के झांसे में आकर पत्नी को भेज दिया मायके, अब पुलिस से लगा रहा गुहार-मेरी पत्नी को मुक्त करा दीजिये

JEHANABAD :  जहानाबाद में एक युवक अपनी पत्नी की तलाश में दर-दर भटक रहा है। अपने ससुराल वालों पर ही युवक ने पत्नी का अपहरण किये जाने का आरोप लगाते हुए थाने से लेकर अधिकारियों तक से गुहार लगायी। युवक ने यह मांग की है कि उसकी पत्नी को उसके मायके वालों के चंगुल से मुक्त कराया जाए। 

सभी अधिकारियों एवं स्थानीय काको थाना सहित कई जगहों पर युवक ने इस बात की शिकायत की। अपनी पत्नी की तलाश को लेकर वह हर जगह गुहार लगाकर थक चुका है। लेकिन अभी तक उसकी पत्नी को बरामद नहीं किया जा सका है। आज वह दर-दर की ठोकरे खाने को विवश है। मामला जहानाबाद और अरवल जिले से जुड़ा हुआ है। जहां अरवल जिले के एक युवक को जहानाबाद के काको थाना अंतर्गत लालसे बीघा निवासी एक लड़की से दो साल पहले जहानाबाद में कोचिंग में पढ़ने के क्रम में प्यार हो गया। बीते दिनों दोनों प्रेमी-युगल ने पटना में कोर्ट मैरिज कर लिया। बालिग रहने के कारण दोनों ने यह कदम उठाया। 

इस बात की जानकारी दोनों पक्ष के लोगों को हुई। लड़का पक्ष ने तो कोई एतराज नहीं जताया। लेकिन लड़की वालों को यह शादी मंजूर नहीं थी। लड़की को यह कहते हुए मायके ले जाया गया कि उसका विवाह हिन्दू रीति रिवाज से पूरे धूम-धाम के साथ फिर से कराया जाएगा। लड़का ने लड़की वालों पर विश्वास करके लड़की को मायके जाने दिया। लेकिन जब उसे पता चला कि लड़की के मायके वाले लड़की को काफी प्रताड़ित कर रहे हैं। उसे घर में कैद कर रखा गया है। लड़के को उससे मिलने तक नहीं दिया गया। 

इस बात से परेशान पति ने काको थाने में मदद की गुहार लगाई है। उसने कई अधिकारियों को भी इस संबंध में पत्र लिखा है और पत्नी की सकुशल बरामदगी की मांग की है। युवक ने लड़की के मायके वालों पर पत्नी के अपहरण का आरोप लगाया है और पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

जहानाबाद से रितेश कुमार की रिपोर्ट

Suggested News