मुजफ्फरपुर, पटना के बाद बेगूसराय से सामने आया प्रताड़ना का मामला, बालिका सुधार गृह में बच्ची ने की सुसाइड की कोशिश

मुजफ्फरपुर, पटना के बाद बेगूसराय से सामने आया प्रताड़ना का मामला, बालिका सुधार गृह में बच्ची ने की सुसाइड की कोशिश

BEGUSARAI : मुजफ्फरपुर और पटना आसरा गृह का मामला अभी थमा भी नहीं है कि बेगूसराय सुधार गृह से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले के रतनपुर स्थित बालिका सुधार गृह में कर्मियों की प्रताड़ना से तंग आकर एक 12 वर्षीय बच्ची ने सुसाइड का प्रयास किया है। बच्ची को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि बच्ची पर असम की रहने वाली निर्मला दास नामक 12 वर्षीय बच्ची पर चोरी का इल्जाम लगाकर उसे धमकाया गया और नंगा कर पीटने की बात की गई। इस घटना से तंग आकर रविवार की देर शाम उसने शीशा खाकर जान देने की कोशिश की। घटना की जानकारी मिलते ही सुधार गृह के कर्मियों ने उसे इलाज के सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।  

पीड़िता ने सुपरिटेंडेंट पर लगाए गंभीर आरोप

पीड़िता निर्मली ने सुपरिटेंडेंट के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह सुधार गृह की लड़कियों को काफी प्रताड़ित करती हैं। सुधार गृह में रहने वाली लड़कियों के साथ मारपीट की जाती है। उन्हें खाना बहुत कम दिया जाता है इसलिए वह अब सुधार गृह में रहना नहीं चाहती है। पीड़िता ने बताया कि रविवार को उसके ही वार्ड की एक लड़की का किसी ने शैंपू चुरा लिया था। इस पर वार्डन ने निर्मली पर ही चोरी का आरोप लगाते हुए उसे काफी धमकाया। उसने कहा कि उसने चोरी नहीं की थी। चोरी की बात नहीं कबूल करने पर उसे निर्वस्त्र कर पिटाई करने की धमकी दी गयी।  इसी डर से उसने खुदकुशी करने का प्रयास किया। 

इस बाबत सदर एसडीपीओ सह एएसपी मिथिलेश कुमार ने कहा कि फिलहाल महिला कल्याण विभाग के लोगों को जांच के लिए भेजा गया है। जांच के दौरान दोषी पाये जाने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी। 

Find Us on Facebook

Trending News