बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में रेल, पुल के बाद डस्टबिन होने लगे गायब, बेतिया में करोड़ों रुपए लगाकर खरीदा गया कूड़ादान एक एक कर होने लगे लापता, मचा हड़कंप..

बिहार में रेल, पुल के बाद डस्टबिन होने लगे गायब, बेतिया में करोड़ों रुपए लगाकर खरीदा गया कूड़ादान एक एक कर होने लगे लापता, मचा हड़कंप..

BETTIAH: बिहार में अक्सर अजीबो-गरीब घटनाएं सामने आती रहती है। कभी यहां रेल चोरी हो जाते हैं तो कभी पटरी तो कभी कभी तो पुल भी चोरी हो जाते हैं। तो वहीं बेतिया से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक एक कर के शहर से करोड़ों रुपए की लागत से मंगाने गए डस्टबिन ही गायब होने लगे। दरअसल, जानकारी अनुसार 20 माह पहले करोड़ों रुपए की लागत से स्टेनलेस स्टील और लोहे के डस्टबिन खरीदा गया था। वहीं अब एक एक कर के शहर से ये डस्टबिन गायब होने लगे हैं। 

पूरा मामला प•चम्पारण के बेतिया से है। जहां करोड़ों रुपए से खरीदा गया डस्टबिन 20 माह में खुद ही कूड़ा बन गया। शहर से अधिकांश डस्टबिन बिना किसी आदेश के गायब हो गए। संभावना जताई जा रही है कि कूड़ा के साथ डस्टबिन को उठाकर उसे बाजार में बेच दिया जाता है। मामला जब सामने आया तो नगर निगम प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी गई। बताया जा रहा है कि, चौक-चौराहों पर स्टेनलेस स्टील और लोहे के डस्टबिन लगाये गये थे।

डस्टबिन को लगाने में नगर निगम की करोड़ों की राशि खर्च हुई थी। लेकिन, लगने के दो वर्ष के अंदर आधे से अधिक डस्टबिन चौक- चौराहों से गायब हो गए। कई चौक- चौराहों पर से डस्टबिन को उखाड़ दिया गया है। नगर निगम के कचरा ले जाने वाले वाहनों पर स्टेनलेस स्टील के डस्टबिन को ले जाते हुए देखा गया। 

पिपरा स्थित कचरा फेंकने वाली जगह पर कचरा के साथ वाहन पर स्टील के डस्टबिन भी लदे थे। ऐसे में चौक-चौराहे से गायब हो रहे डस्टबिन खुद निगम के कर्मी ही गायब कर रहे हैं। खुलासा होने के बाद अब एक टीम बनाकर गायब हुए डस्टबिन के मामले में कार्रवाई की तैयारी चल रही है। लेकिन सवाल यह है कि करोड़ों रुपए की खरीदारी के बाद सामानों का ऐसा बदइंतजामी क्यों? बिना किसी आदेश के डस्टबिन कैसे हटाया जा रहा है ?

बेतिया से अशीष की रिपोर्ट

Editor's Picks