बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुुप्ता धाम से दर्शन कर लौटने के बाद एक साथ बिगड़ी 13 लोगों की तबीयत, 24 घंटे में तीन की मौत से मचा हड़कंप

गुुप्ता धाम से दर्शन कर लौटने के बाद एक साथ बिगड़ी 13 लोगों की तबीयत, 24 घंटे में तीन की मौत से मचा हड़कंप

सासाराम के पास स्थित गुप्ता धाम से लौटने के बाद पटना के गर्दनीबाग स्थित जनता रोड के यादव लेन में रहनेवाले 13 लोगों की तबीयत खराब हो गई। बताया गया कि बीमार लोगों में तीन की 24 के अंदर मौत हो गई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और मौतों के कारणों की जांच शुरू हो गई है। मृतकों में 35 वर्षीय राकेश यादव, 30 वर्षीय राम नाथ यादव और 45 वर्षीय संजय कुमार शामिल हैं. वहीं 6 लोगों का इलाज पटना के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है.

बीते 10 सितंबर को गए थे सभी गुप्ता धाम

मामले की जानकारी देते हुए साथ में पूजा करने गए युवक  ने बताया कि बीते 10 सितंबर को पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के जनता रोड स्थित देवी स्थान के पास मुहल्ले में रहने वाले कुल 13 लोग सासाराम स्थित गुप्ता धाम के लिए ट्रेन से रवाना हुए। जहां से 15 सितंबर को सभी वापस लौटे थे। इसके करीब 10 दिन बाद सभी बीमार पड़ गए। सभी को बार-बार बुखार आ रहा था। ये लोग अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराए गए। जिनमें बीते मंगलवार को तीन लोगो की मौत हो गई। बताया गया कि सभी को सभी को एक प्रकार की बीमारी थी और सभी में एक ही प्रकार के लक्षण थे। धाम गए युवक ने  बताया है कि रास्ते में हम लोगों ने अपना खाना बनाकर खाया था और जगह-जगह पानी भी पिया था. इस घटना के बाद इलाके के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

लिवर और कीडनी फेल

अस्प्ताल में इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि इलाजरत लोगों का लिवर और किडनी फेल हो गया। इससे मौत होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं पटना सिविल सर्जन की टीम भी गुरुवार को इलाके में जांच के लिए गई थी। जिसमें बताया गया कि सभी वायरल बुखार से पीड़ित थे। साथ ही डेंगू और टाइफाइड होने की संभावना जताई गई है।  जो की सभी की मौत का कारण बने।

Suggested News