चाय बेचनेवाले प्रधानमंत्री के बाद अब यह चाय बनानेवाली को मिल रही है लोकप्रियता, रेलवे प्लेटफॉर्म पर चलाती है दुकान

चाय बेचनेवाले प्रधानमंत्री के बाद अब यह चाय बनानेवाली को मिल रही है लोकप्रियता, रेलवे प्लेटफॉर्म पर चलाती है दुकान

DESK : देश में जब भी चाय बेचनेवालों की जिक्र किया जाता है, तो सबसे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम जेहन में आता है। प्रधानमंत्री की लोकप्रियता में एक चर्चा उनके चाय बेचने के काम की चर्चा जरुर होती है। लेकिन अब देश की प्रधानमंत्री के चाय बेचनेवाले नाम को चुनौती मिलने लगी है और यह चुनौती दे रही है हावड़ा स्टेशन पर चाय बेचनेवाली एक युवती। जिसका नाम तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

इस युवती का नाम है टूकटूकी दास। उसके पिता वैन चलाते हैं, वहीं मां किराना दुकान चलाती हैं। लेकिन उनकी ख्वाहिश थी कि उनकी बेटी पढ़ लिखकर टीचर बने। टुकटूकी ने भी माता पिता को निराश नहीं किया। उसने कड़ी मेहनत से पढ़ाई की और परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया और अंग्रेजी में एमए किया, लेकिन एमए की डिग्री के बाद नौकरी के लिए हर संभव प्रयास किया। लेकिन,  टुकटुकी को नौकरी नहीं मिली

पिता के मर्जी के खिलाफ खोला चाय दुकान

नौकरी नहीं मिलने से निराश टुकटूकी घर पर नहीं बैठी। पास में इंग्लिश से एमए की डिग्री होने के बाद भी उसने अपने पिता के चाय बेचने के धंधे से खुद को जोड़ लिया। शुरूआत में पिता को उसका चाय दुकान खोलने का फैसला गलत लगा, लेकिन बेटी के आगे वह हार गए।

एमए इंग्लिश चायवाली की हुई शुरुआत

टुकटूकी ने उत्तर 24 परगना के हाबरा स्टेशन में चाय की दुकान खोली. स्टेशन पर टुकटुकी की दुकान का बैनर दिखाई देता है जिस पर लिखा होता है 'एमए अंग्रेजी चायवाली'। टुकटुकी ने कहा कि मुझे लगा कि कोई भी काम छोटा नहीं होता और इसलिए मैंने 'एमबीए चायवाला' की तरह अपनी चाय की दुकान पर काम करना शुरू कर दिया. शुरुआत में जगह मिलना मुश्किल था लेकिन बाद में मैं इसे ढूंढने में कामयाब रही. अब मैं चाय-नाश्ता बेच रही हूं, चूंकि मेरे पास एमए की डिग्री है, इसलिए मैंने दुकान का नाम इस तरह रखा. इस अनोखे नाम के कारण ग्राहक भी उसकी दुकान पर पहुंचने लगे।

पिता को चिंता थी कि चायवाली से कौन करेगा शादी

टूकटूकी के पिता प्रशांतो दास को इस बात की चिंता थी कि एक चाय बेचनेवाली होने के कारण उसके लिए अच्छा रिश्ता नहीं आएगा। लेकिन सोशल मीडिया ने टूकटूकी की चाय दुकान को भारत में लोकप्रिय बना दिया। टुकटुकी अपना यू-ट्यूब चैनल भी चलाती हैं. उनके कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. टुकटुकी अपने वीडियो में कहती हैं कि जब से मैं वायरल हुई हूं, तब से बहुत लोग मिलने आते हैं, मुझे लोग हौसला देते हैं, जो काफी अच्छा है, लेकिन कई लोग मेरे घर पर रिश्ते भेज रहे हैं, मेरे मम्मी-पापा ने सोचा था कि तुम चाय बेचोगी तो कौन शादी करेगा, लेकिन अब तो लाइन लग रही है


Find Us on Facebook

Trending News