बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में मेडिकल छात्र के खुदकुशी के बाद आक्रोशित छात्रों का बवाल जारी, अस्पताल में इमरजेंसी सेवा कराया बंद

भागलपुर में मेडिकल छात्र के खुदकुशी के बाद आक्रोशित छात्रों का बवाल जारी, अस्पताल में इमरजेंसी सेवा कराया बंद

BHAGALPUR: भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एक छात्र ने बीते दिन आत्महत्या कर लिया था। वहीं छात्र के सुसाइड का यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। जहां बीती रात छात्रों द्वारा इस मामले को लेकर जमकर बवाल काटा। वहीं आज सुबह एक बार फिर छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया है। छात्रों के द्वारा प्रदर्शन करते हुए मायागंज में चल रहे इमरजेंसी सेवा को बंद करा दिया गया है। छात्र अस्पताल के बाहर धरना पर बैठ गए हैं। जिससे ओपीडी सहित मरीजों को मिलने वाला सारा सुविधा थप हो गया है। दूरदराज से आए मरीजों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पढ़ रहा है। 

दरअसल, शनिवार को मेडिकल फर्स्ट इयर के छात्र राजीव रंजन ने हॉस्टल के कमरे में गले में फंदा डाल कर आत्महत्या की है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। साथ ही एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया था। राजीव के परिजनों को भी घटना की सूचना दे दी गई थी, वो पटना से भागलपुर पहुँच गए है। शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर के पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने बताया कि मृतक छात्र पटना का रहने वाला है और इसने वर्ष 2022 में जेएलएनएमसीएच में नामांकन कराया था। छात्रों ने बताया कि बताया कि बीते दिनों हुई परीक्षा में उसके दो-तीन पेपर खराब चले गए थे, इस वजह से वह कुछ दिनों से डिप्रेशन में रह रहा था।

राजीव रंजन की आत्महत्या के बाद मेडिकल कॉलेज के छात्रों में काफी गुस्सा है। छात्रों का कहना है कि मेडिकल कॉलेज द्वारा छात्रों का बहुत शोषण किया जा रहा है। हॉस्टल में ना रहने की सुविधा है ना ठीक से पढ़ाई होती है। सिर्फ धमकी दिया जाता है कि अगर तुम लोग विरोध करोगे तो कॉलेज से निकाल दिया जाएगा। आक्रोशित छात्रों ने मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक का घेराव भी किया। 

Suggested News