बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राबड़ी आवास पर सालों बाद लालू प्रसाद देंगे दही-चूड़ा का भोज, पार्टियों के इन मंत्रियों को दी गई जिम्मेदारी, जानें चुनाव से पहले इस सियासी भोज के मायने

राबड़ी आवास पर सालों बाद लालू प्रसाद देंगे दही-चूड़ा का भोज, पार्टियों के इन मंत्रियों को दी गई जिम्मेदारी, जानें चुनाव से पहले इस सियासी भोज के मायने

PATNA : बिहार में लालू प्रसाद राजनीति में फिर से सक्रिय हो गए हैं। इसका अंदाजा इस बात से इस बार राबड़ी आवास में होनेवाली दही-चूड़ा के भोज में मेजबान के रूप में खुद लालू प्रसाद मौजूद रहेंगे। पार्टी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने इस भोज की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि खुद लालू प्रसाद इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। बताया जा रहा है इस भोज में महागठबंधन के सभी पार्टियों के नेताओं को निमंत्रण दिया जा रहा है। ऐसे में इस भोज को आनेवाले लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

 दरअसल, लंबे समय बाद इस बार लालू प्रसाद यादव पटना में है और चूड़ा दही भोज का आयोजन करने का उन्होंने मन बनाया है। यह महाभोज को अगर सियासी महाभोज कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। चूड़ा दही पर सियासत पहले से ही होती रही है और इस बार भी कहीं न कहीं लालू यादव जो चूड़ा दही का भोज कर रहे हैं, इसमें भी कई तरह की सियासत देखने को मिल सकती है.

इस भोज को लेकर बताया जा रहा है कि राजद कोटे के मंत्री सुरेंद्र यादव और रामानंद यादव को बड़ी जिम्मेवारी दी गई है. वहीं पार्टी के मंत्री अपने क्षेत्र से दही की व्यवस्था करेंगे और कई राजद नेताओं को नया चूड़ा की व्यवस्था करने को कहा गया है. इस चूड़ा दही भोज का प्रबंध लालू यादव अपने पुराने टीम के नेताओं के साथ करेंगे. 

खुद लालू तय कर रहे मेहमानों के नाम

जो खबर आ रही है उसके अनुसार निमंत्रण किसको दिया जाय, कैसे दिया जाय इसको लेकर भी लालू यादव ने अपने सलाह मशविरा कर लिया है। पार्टी के एक नेता ने बताया कि कल से लोगों को निमंत्रण भेजा जाएगा और इसको लेकर लिस्ट भी बना ली गई है।  इस चूड़ा दही भोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ जदयू के जितने मंत्री हैं, सबको बुलाया जाएगा. 

कांग्रेस के जितने भी बड़े नेता हैं, विधायक हैं सबको आमंत्रित किया जाएगा. साथ ही राजद का ही भोज है तो राजद के जितने भी विधायक, मंत्री हैं या पूर्व विधायक रहे हैं या प्रकोष्ठ के जो नेता हैं सभी को आमंत्रित किया जाएगा।


Suggested News