अग्निपथ योजना ने तोड़ दिया देश की सेना में जाने का सपना, निराश होकर युवक ने उठाया यह खतरनाक कदम

अग्निपथ योजना ने तोड़ दिया देश की सेना में जाने का सपना, निराश होकर युवक ने उठाया यह खतरनाक कदम

DESK : केंद्र सरकार की सेना में भर्ती को लेकर शुरू की गई अग्निपथ योजना का देश भर में विरोध हो रहा  है। सड़क पर युवा हंगामा और तोड़फोड़ कर रहे हैं। इस योजना ने हजारों युवकों का देश की सेना में जाने का सालों का सपना भी तोड़ दिया है। सरकार की इस योजना से निराश होकर हरियाणा के एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक का नाम सचिन बताया गया है और वह प्रदेश के जींज के जुलाना कस्बे के लिजवाना कला गांव का रहनेवाला था।

दो साल से कर रहा था तैयारी

जानकारी के मुताबिक, लिजवाना कला गांव में 2 साल से सेना की भर्ती की तैयारी कर रहे एक युवक ने आज रोहतक के पीजी हॉस्टल के रूम में फांसी का फंदा लगाकर की सुसाइड कर लिया। बताया गया कि भर्ती कैंसिल होने और सरकार द्वारा 4 साल की स्कीम से वह निराश था। उसके पिता ने बताया कि उसके ऊपर सेना में जाने का जुनून सवार था। लेकिन सरकार के फैसले ने उसे तोड़ दिया।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से सेना में चार साल के लिए भर्ती स्कीम अग्निपथ का भारी विरोध शुरू हो गया है। इसके साथ ही सेना में भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में हो रही देरी का भी विरोध हो रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News