आजसू छात्र संघ ने कुलपति का किया घेराव, आईटी विभाग के अनुत्तीर्ण छात्रों के कॉपी पुनर्मूल्यांकन की मांग की

आजसू छात्र संघ ने कुलपति का किया घेराव, आईटी विभाग के अनुत्तीर्ण छात्रों के कॉपी  पुनर्मूल्यांकन की मांग की

RANCHI : सीए आईटी विभाग के फिजिक्स विषय में अनुत्तीर्ण होने वाले 50% से अधिक छात्रों के उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन की मांग को लेकर आज आजसू छात्र संघ की ओर से कुलपति का घेराव किया गया। 

इस दौरान छात्रों ने कुलपति से अविलंब उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन की मांग की। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि यदि कॉपी के पुनर्मूल्याकंन के पश्चात भी बच्चे अनुत्तीर्ण ही रहते हैं तो उनके लिए गुणवत्तापूर्ण कक्षाओं की व्यवस्था की जाए। 

वहीं यदि छात्र उर्तीण होते है तो उत्तर पुस्तिका  की जांच करने वाले प्राध्यापक पर कार्रवाई की जानी चाहिए। जिन्होंने बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए अपना शिक्षक कर्म निर्वाह करने में गंभीरता नहीं दिखाई।


इधर विश्वविद्यालय के कुलपति एवं कुलसचिव ने छात्रों के यह आश्वासन दिया कि 1 सप्ताह के अंदर उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन करके परिणाम को प्रकाशित किया जाएगा एवं संबंधित शिक्षक के ऊपर कार्यवाही की जाएगी।

आजसू छात्र संघ इकाई अध्यक्ष अभिषेक कुमार झा ने कहा कि विगत कुछ वर्षों से सीए आईटी विभाग में इस प्रकार के समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिस पर विश्वविद्यालय संज्ञान लें और इस तरह की त्रुटियों मैं सुधार करने की कोशिश करें ताकि छात्रों को दोबारा परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

इस अवसर पर आजसू छात्र संघ की विश्वविद्यालय इकाई के विज्ञान संकाय प्रभारी अमरजीत कुमार, पवन कुमार, विनोद कुमार, शुभम कुमार, शुभम चक्रवर्ती, निखिल कुमार, सुधीर कुमार, राजू दुबे, पंकज महतो सहित सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रांची से मो.मोइजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News