बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में मतदान के साथ पर्यावरण संरक्षण को जागरूकता, हरित बूथों पर मतदाताओं को जिलाधिकारी ने पौधा देकर किया प्रोत्साहित

भागलपुर में मतदान के साथ पर्यावरण संरक्षण को जागरूकता, हरित बूथों पर मतदाताओं को जिलाधिकारी ने पौधा देकर किया प्रोत्साहित

भागलपुर. लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भय मुक्त वातावरण में संपन्न कराने एवं भागलपुर के सत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने को कई प्रकार की पहल की गी है.  जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी द्वारा भागलपुर के तीन मतदान केंद्रों को हरित मतदान केंद्र बनाया गया है. मतदान केंद्र संख्या 41, 48 और 85 को हरित बूथ के तौर पर बनाया गया है. 

वहीं जिलाधिकारी ने सभी हरित बूथों पर मतदाताओं को पौधा देकर प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा यह कॉन्सेप्ट पर्यावरण संतुलन के लिए रखा गया है. पर्यावरण संतुलन के लिए हरित क्षेत्र में वृद्धि आवश्यक है. निरंतर बढ़ते ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए हम सबों को अधिक से अधिक  पौधे लगाने की जरूरत है. मतदान तिथि के अवसर पर आज मतदाताओं को हरित क्षेत्र में वृद्धि करने के लिए जिलाधिकारी ने सभी मतदाताओं को पौधा देकर प्रोत्साहित किया, वहीं जिलाधिकारी ने मतदान कार्य शांतिपूर्ण चलने की बात कही।

भागलपुर में कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. हालाँकि यहाँ मुख्य मुकाबला कांग्रेस के अजीत शर्मा और जदयू के अजय मंडल के बिच माना जा रहा है. चुनाव को लेकर मतदाताओं का भी खासा उत्साह दिखा है. पहले 4 घंटे यानि सुबह 11 बजे तक भागलपुर में 19.31 फीसदी मतदान हो चुका है. 

रिपोर्ट -- अंजनी कुमार कश्यप भागलपुर


Suggested News