अलीगढ़ : मगध एक्सप्रेस ट्रेन से नाबालिग हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़का को पुलिस ने किया डिटेन, बक्सर के रहने वाले हैं दोनों

अलीगढ़ : मगध एक्सप्रेस ट्रेन से नाबालिग हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़का को पुलिस ने किया डिटेन, बक्सर के रहने वाले हैं दोनों

अलीगढ़. जीआरपी पुलिस ने हिंदू जागरण मंच और कंट्रोल रूम की सूचना पर बिहार के बक्सर से मगध एक्सप्रेस में नाबालिग हिंदू लड़की और मुस्लिम समुदाय का नाबालिग लड़का ट्रेन में बैठाकर ले जा रहे थे. इसकी सूचना पर लड़की और लड़का को अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने मगध एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद कर कस्टडी में लिया  गया है. वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार दोनों बक्सर के रहने वाले हैं.

बिहार के बक्सर से सवार होकर एक हिंदू लड़की को बिहार के बक्सर का रहने वाला एक मुस्लिम समुदाय का लड़का अपने साथ मगध एक्सप्रेस ट्रेन में बैठा कर बहला-फुसलाकर ले जा रहा था, जिसकी सूचना कंट्रोल रूम के माध्यम से अलीगढ़ जीआरपी को मिली थी. इसके बाद जीआरपी ने कंट्रोल रूम की सूचना पर तत्काल अलर्ट हो गए और जैसे ही ट्रेन अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची उसी दौरान जीआरपी ने मगध एक्सप्रेस ट्रेन को चारों तरफ से घेर लिया.

ट्रेन के अंदर दोनों की तलाश के लिए सघन चेकिंग अभियान शुरू किया गया. कुछ ही मिनटों के बाद कंट्रोल रूम की सूचना पर जीआरपी पुलिस ने दोनों नाबालिग को मगध एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद कर लिया. पुलिस से पूछताछ पता चला कि दोनों ही नाबालिग है. इसके बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को बिहार के बक्सर फोन कर सूचना दी.

भाजपा नेता ने कहा- लव जिहाद का केंद्र है

वहीं भाजपा की पूर्व मेयर के द्वारा लव जिहाद के नाम पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा गया है कि ये लोग लव जिहाद के केंद्र बनाए हुए हैं. लव जिहाद केंद्रों के अंदर मुस्लिम समुदाय के युवकों को ट्रेनिंग दी जा रही है. उसी ट्रेनिंग के तहत मुस्लिम समुदाय के युवक अपने नाम बदलकर हिंदू समुदाय की बेटियों को बहला-फुसलाकर लव जिहाद की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इसके चलते ज्यादा समय तक चुपचाप बैठने वाले नहीं हैं, इसका जवाब भी हिंदू समुदाय के लोग देना जानते हैं.

वहीं इस पूरे मामले पर बीजेपी के पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने बताया कि बिहार के बक्सर जिले की 16 वर्षीय युवती को बक्सर का ही रहने वाला 17 वर्षीय युवक बहला-फुसलाकर मगध एक्सप्रेस ट्रेन में बैठाकर अपने साथ ले जा रहा था. इस बात की जानकारी जब हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को लगी की एक हिंदू युवती को मुस्लिम युवक अपने साथ ट्रेन में बैठा कर ले जा रहा है. इसके बाद हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने सूचना पर ट्रेन को टूंडला स्टेशन पर रोकने के लिए कोशिश की गई. लेकिन टूंडला जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन की तरफ से इस दौरान कोई कार्रावाई नहीं की गई.

उन्होंने कहा कि हिंदू जागरण मंच के लोगों ने अलीगढ़ जीआरपी रेलवे पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दी. सूचना पर जीआरपी थाना अध्यक्ष और पुलिस ने मगध एक्सप्रेस ट्रेन को रुकवा कर दोनों युवक युवती को ट्रेन से उतार कर कस्टडी में लिया गया. दोनों के परिजनों को फोन पर सूचना दे दी गई है. वहीं दोनों अलग-अलग समुदाय के हैं.

मुस्लिम युवक को ट्रेनिंग दी जा रही है

इसके साथ ही भाजपा की पूर्व मेयर ने कहा लव जिहाद के नाम पर इन लोगों को अच्छे से ट्रेनिंग दी जा रही है. इन लोगों को ट्रेनिंग देने के लिए लव जिहाद के केंद्र बने हुए. उसी के तहत यह हिंदू बेटियों को अपने साथ बहला-फुसलाकर ले जाते हैं। लेकिन इन लोगों की हरकतों को देखने के बाद हिंदू जागरण मंच के लोग दो ज्यादा समय तक शांत बैठने वाले नहीं है. ऐसे लोगों को ईट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं.

जांच में जुटी पुलिस

जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि आज शुक्रवार की सुबह अलीगढ़ जीआरपी का कंट्रोल रूम से सूचना दी गई थी. मगध एक्सप्रेस ट्रेन में एक लड़का और एक लड़की जा रहे हैं. कंट्रोल रूम की सूचना के बाद जीआरपी ने मगध एक्सप्रेस ट्रेन से दोनों की तलाशी के दौरान उतारा गया. पूछताछ में दोनों के बताए अनुसार दोनों ही नाबालिग है. इसके बाद जीआरपी की तरफ से बिहार राज्य के बक्सर में फोन कर दोनों के परिजनों का सूचना दे दी गई है. परिजनों के अलीगढ़ पहुंचने के बाद ही इस पूरे मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News