बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अखिल भारतीय किसान सभा ने बैठक का किया आयोजन, सोमवार को विश्वासघात दिवस मनाने का किया फैसला

अखिल भारतीय किसान सभा ने बैठक का किया आयोजन, सोमवार को विश्वासघात दिवस मनाने का किया फैसला

DARBHANGA : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर अखिल भारतीय किसान सभा की बैठक जिला कार्यालय में जिला अध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी की अध्यक्षता में की गयी। बैठक में सबसे सबसे पहले महात्मा गांधी के शहादत पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक में खाद की किल्लत के खिलाफ और किसानों के विभिन्न मुद्दों को लेकर सोमवार को विश्वासघात दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। 

इस अवसर पर कामरेड भोगेन्द्र झा चौराहा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया जायेगा। बैठक में किसानों ने जिला में खाद संकट पर चिंता व्यक्त किया। इस मौके पर किसान सभा के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी ने कहा कि गेहू और तेलहन की बुआई के समय डीएपी की किल्लत थी। अब पटवन के समय यूरिया की किल्लत है। सरकार और बड़े व्यापारियों की मिलीभगत से खाद का कालाबाजारी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा की कम्पनी से खाद जब आता है तो रास्ते में ही बड़े व्यापारी उसे स्टोक कर लेते है। अब किसान के फसल खाद के बिना खराब हो रहे हैं। कुछ जगहों पर यूरिया ब्लैंक में काफी महँगा और कम मात्रा में मिल रहा है। किसान सभा किसानो के समस्याओं को लेकर जुझारू आन्दोलन करेंगा। किसानों का कहना है की इस गंभीर संकट को देखते हुए भी सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 


दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Suggested News