बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आयुष मेडिकल एसोसिएशन की सभी प्रांतीय एवं जिला इकाई भंग, डॉ. मधुरेंदु पांडेय वर्ष 2008 से प्रदेश अध्यक्ष के पद पर थे कायम

आयुष मेडिकल एसोसिएशन की सभी प्रांतीय एवं जिला इकाई भंग, डॉ. मधुरेंदु पांडेय वर्ष 2008 से प्रदेश अध्यक्ष के पद पर थे कायम

PATNA : आयुष मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. मदन गोपाल बाजपेई ने एसोसिएशन को सक्रिय एवं गतिमान बनाने के उद्देश्य से बिहार सहित देश के सभी प्रांतीय एवं जिला इकाई को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। डॉ. बाजपेई ने प्रांतीय एवं जिला इकाई के संचालन हेतु संयोजक नामित करने की व्यवस्था किए जाने की बात कही। 

बताते चलें कि डॉ. मधुरेंदु पांडेय आयुष मेडिकल एसोसिएशन बिहार के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर वर्ष 2008 से लगातार अब तक बने हुए थे। डॉ. पांडेय के नेतृत्व में आयुष चिकित्सा प्रक्षेत्र में कई अभूतपूर्व कार्य हुआ है। आयुष चिकित्सकों के रोजगार से लेकर वेतन वृद्धि, निबंधन नवीनीकरण का खुलकर विरोध सहित भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद के चुनाव में भी खुलकर आयुष चिकित्सकों के पक्ष में खड़ा रहे। एसोसिएशन के केंद्रीय परिषद के इस फैसले का डॉ. मधुरेंदु पांडेय ने स्वागत किया है। 

इधर आयुष मेडिकल एसोसिएशन के निवर्तमान प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ.मो.अमजद अली ने संयोजक समिति के गठन हेतु अधिकृत किए गए 5 लोगों में से 3 होम्योपैथिक चिकित्सक और दो आयुर्वेद चिकित्सक पर गहरा आपत्ति दर्ज करते हुए एक भी यूनानी चिकित्सक को समिति में नहीं रखने पर नाराजगी जाहिर की है और इसे मानने से इनकार कर दिया है। 

आयुष मेडिकल एसोसिएशन के ही डॉ. अब्दुस सलाम ने भी आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि समिति में जिस एक चिकित्सक को रखा गया है उसका आयुष मेडिकल एसोसिएशन में किसी तरह का कोई योगदान नहीं रहा है। यूनानी चिकित्सकों की उपेक्षा कर दर्शा दिया गया है कि बिहार स्टेट काउंसिल को भंग करने के पीछे वर्षों से चला आ रहा गहरा एक सुनियोजित षड्यंत्र का हिस्सा है। डॉ. सलाम ने कहा कि जिस पांचवां चिकित्सक को रखा गया है वह हमेशा से विवादों में रहा है।

Suggested News