बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन के बीच सासाराम में मानवता की मिसाल पेश कर रहा ये समाजसेवी, किसी गरीब को भूखा नहीं सोने देने का लिया है प्रण

लॉकडाउन के बीच सासाराम में मानवता की मिसाल पेश कर रहा ये समाजसेवी, किसी गरीब को भूखा नहीं सोने देने का लिया है प्रण

Sasaram: कोरोना महामारी से देश में संकट बढ़ता ही जा रहा है. अब तक 2900 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 77 लोगों की मौत हुई है. लेकिन इन सब के बीच सासाराम से अच्छी खबर आ रही है जहां एक शख्स ने गरीबों को किसी भी हाल में भूखे पेट नहीं सोने देने का प्रण लिया है.

कोरोना वायरल के बाद हुए लॉक डॉउन से सबसे अधिक परेशानी गरीबों को हुई है. ऐसे लोग जो रोज कमाते थे, तब रोज खाते थे, अब उनके सामने समस्या उत्पन्न हो गई है. लेकिन ऐसे में कई संगठन और सामाजिक लोग समाज सेवा के लिए सामने आए हैं. वे लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं.

सासाराम के फजलगंज स्थित बैंक कॉलोनी में भी निजी स्तर पर इसी तरह का कम्युनिटी किचन चल रहा है. जिसमें रात दिन खाना बन रहा है. वही गाड़ियों पर लादकर खाने का पैकेट विभिन्न मोहल्ले में पहुंचाया जा रहा है. ताकि कोई गरीब भूखा न सो सके. इस कम्युनिटी किचन का संचालन कर रहे हैं समाजसेवी प्रेम प्रकाश. छोटू जी ने बताया कि जिस दिन से देश में जनता कर्फ्यू लगी है, उसी दिन से वे लोगों की मदद कर रहे हैं.

ऐसे लोग जिन्हें खाने पीने की दिक्कत है. उनसे सीधे संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क नंबर भी जारी किया है. सासाराम का कोई भी व्यक्ति जिसे भोजन की आवश्यकता हो वह सिर्फ एक फोन करेंगे, तो दोनों टाइम सुबह- शाम उनके घर तक पका हुआ भोजन पहुंचाने की निःशुल्क व्यवस्था है.  इस विपत्ति की घड़ी में इस तरह के मानवीय सहयोग ने गरीबों को काफी राहत मिल रही हैं. पिछले दो हफ्तों से जिनका कामकाज ठप है. उनकी भोजन की व्यवस्था यहां की गई है. प्रतिदिन 2 हज़ार से अधिक खाने के पैकेट होम डिलीवरी किए जा रहे हैं. 


Suggested News