हंगामे के बीच लौरिया प्रखंड के गोनौली डुमरा पंचायत में हुई आमसभा

हंगामे के बीच लौरिया प्रखंड के गोनौली डुमरा पंचायत में हुई आमसभा

बेतिया. गोनौली डुमरा पंचायत के वार्ड एक अवस्थित पंचायत भवन में स्वच्छता अभियान के तहत पंचायत पर्यवेक्षक के चयन के लिए आम सभा हुई। इसमें मुखिया सुनिता देवी, पंचायत सचिव गोपाल जी तिवारी एवं मजीस्ट्रेट के रूप में पीओ रंजीत कुमार मौजूद रहे। इन सभी की उपस्थिति में चयन प्रक्रिया शुरू किया गया।

हंगामे को देखते हुए पुलिस बल भी आम सभा में उपस्थित रहे। सर्वप्रथम नियमावली के बाद आम सभा की प्रक्रिया शुरू हुई। गोनौली डुमरा पंचायत में दो अभ्यर्थी पंचायत पर्यवेक्षक के पद पर दावेदार थे। नियमावली के बाद आम सभा की प्रक्रिया में लोगों से दोनों पक्षों को जनता से आमसभा में हाथ उठाकर समर्थन देने की बात कही गई।

भारी शोरगुल और हंगामे के बाद आमसभा में हाथ उठाकर किसके पक्ष में कितने लोग हैं, प्रक्रीया शुरू कराया गया। इसमें गोनौली डुमरा पंचायत के आमसभा में लगभग अस्सी प्रतिशत लोगों ने आम सभा में नवीन तिवारी के पक्ष में हाथ उठाकर समर्थन किया। बहुमत नहीं मिलते देखकर दूसरे पक्ष द्वारा हल्ला हंगामा कर आमसभा रद्द करने की कोशिश की गयी है। 

आम सभा में गहमागहमी और पुलिस बल की उपस्थिति में पंचायत पर्यवेक्षक के पद पर नवीन तिवारी के नाम का चयन किया गया। इस संबंध में पीओ रंजीत कुमार व पंचायत सचिव गोपाल जी तिवारी ने आमसभा की बैठक की रिपोर्ट एवं नवीन तिवारी के नाम का अनुमोदन की बात बताई।

वहीं इस संबंध में बीडीओ आदित्य दीक्षित ने बताया की आम सभा में गहमागहमी के बीच गोनौली डुमरा पंचायत में नवीन तिवारी के नाम का अनुमोदन किया गया है। चयन प्रक्रिया आमसभा से हुई है। पंचायत पर्यवेक्षक के पद पर नवीन तिवारी का नाम आया है। इस संबंध में वरीय पदाधिकारी के अनुमोदन के बाद चयन पत्र आम सभा में चयनित अभ्यर्थि नवीन तिवारी को चयन पत्र दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News