बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस अवर निरीक्षक परीक्षा की प्रथम पाली हुआ संपन्न, इतने परीक्षार्थी हुए शामिल...

नालंदा में कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस अवर निरीक्षक परीक्षा की प्रथम पाली हुआ संपन्न, इतने परीक्षार्थी हुए शामिल...

NALANDA: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा "पुलिस अवर निरीक्षक" के पद पर नियुक्ति के लिए आज दो पालियों में प्रारंभिक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा ली जा रही है। इसके लिए नालंदा ज़िला मुख्यालय बिहाशरीफ में 21 परीक्षा केन्द्रों पर एक पाली में 15106 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं  इस परीक्षा को स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन लिए प्रशासन ने पहले से तैयारी कर लिया था।

जिसके लिए 21 केंद्र प्रेक्षक, 42 स्टैटिक दंडाधिकारी, 10 जोनल दंडाधिकारी एवं 5 उड़नदस्ता दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त हैं। प्रथम पाली की परीक्षा 10:00 से 12:00 खत्म हो चुकी है। वहीं द्वितीय पाली की परीक्षा 02:30 बजे अपराह्न  से 04:30 बजे आयोजित होगा। संपूर्ण परीक्षा अवधि में परीक्षा केंद्रों के 500 गज परिधि में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगा।

इस दौरान सेंटर पर तैनात अधिकारी ने कहा कि परीक्षा को कदाचार और शांतिपूर्ण ढ़ंग से कराना हमारा कर्तव्य है हम पूरी कोशिश करेंगे कि किसी प्रकार का कोई शिकायत सुनने को इस परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को न मिले।

साथ ही उन्होंने परीक्षार्थियों से भी निवेदन किया कि आप भी इसमें सहयोग करें। इसके अलावा जो गाइड लाइन ज़िला प्रशासन के द्वारा दिया गया है, उन आदेशों का पालन करते हुए परीक्षा दिलाने का प्रयास करूंगा। इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम हैं और पुलिस माइकिंग कर परीक्षार्थियों को गाइड कर रहे हैं।

Suggested News