बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जम्मू कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों के बीच अमित शाह हुए एक्टिव, हाई लेवल मीटिंग में मनोज सिन्हा, डोभाल, आर्मी चीफ मौजूद

जम्मू कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों के बीच अमित शाह हुए एक्टिव, हाई लेवल मीटिंग में मनोज सिन्हा, डोभाल, आर्मी चीफ मौजूद

PATNA: जम्मू कश्मीर में नक्सलियों का आतंक जारी है। वहीं आतंक पर रोक लगाने के लिए भारत सरकार कड़े कदम उठा रही है। जम्मू में चार दिन के भीतर चार आतंकी हमले हो चुके हैं। बीते दिन इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हाईलेवल मीटिंग की थी। वहीं आज गृह मंत्री अमित शाह ने भी आतंक पर लगाम कसने के लिए हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। जिसमें अजीत डोभाल, मनोज पांडे समेत रॉ चीफ भी शामिल हुए।  

दरअसल, जम्मू कश्मीर में चार दिन के भीतर चार आतंकी हमले हो चुके हैं। दहशतगर्दों ने रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए। इसमें नौ तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान की मौत हो गई। घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में जम्मू कश्मीर पर हाई लेवल मीटिंग बुलाई।

बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रॉ चीफ और सेना प्रमुख मनोज पांडे भी शामिल हुए। रविवार को शाह ने घाटी की सुरक्षा हालात का जायजा भी लिया। गृह मंत्री ने 29 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ तीर्थयात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा की। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियान तेज करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।

अमित शाह द्वारा बुलाई बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, अगले सेना प्रमुख के तौर पर नामित लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक तपन डेका, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक अनीश दयाल सिंह, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक आर आर स्वैन और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारी शामिल हुए।

Suggested News