बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड में अमित शाह बोले- रोड़े अटका रही थी कांग्रेस, अयोध्या में आसमान छूने वाला भव्य राम मंदिर बनेगा

झारखंड में अमित शाह बोले- रोड़े अटका रही थी कांग्रेस, अयोध्या में आसमान छूने वाला भव्य राम मंदिर बनेगा

LATEHAR: झारखंड में एक बार फिर से सत्ता में बीजेपी की वापसी के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है। झारखंड के लातेहार में शाह ने राम मंदिर का जिक्र कर कांग्रेस को घेरा। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या मामले में अड़चनें पैदा कीं। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है। कोर्ट के फैसले से अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है और अब वहां आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा।

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में मामले को 70 साल से लटकाए हुए थी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता के मुकुटमणि पर लगे आर्टिकल 370 के कलंक को हटाकर कश्मीर के विकास के रास्ते खोल दिए हैं। फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद पहले ही सत्र के अंदर कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का काम नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने किया।

गृह मंत्री अमित शाह ने इसके अलावा रैली के दौरान आदिवासी वोटरों को भी लुभाने की कोशिश की। शाह ने केंद्र सरकार द्वारा आदिवासियों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि बीजेपी सरकार ने 5 साल में आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड के तहत 32 हजार करोड़ रुपये दिए हैं।

उन्होंने कहा कि आदिवासी भाइयों-बहनों के बच्चों की शिक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने देश भर के हर आदिवासी ब्लॉक के अंदर एकलव्य स्कूल बनाएं। पांच साल के अंदर देश में 438 एकलव्य स्कूल बनाने का काम बीजेपी ने किया। शाह ने कहा कि आदिवासियों की शिक्षा के लिए भी बीजेपी ने अहम कदम उठाए हैं। इसके तहत पांच साल के अंदर देश भर में 438 एकलव्य स्कूल बनाने का काम किया गया। गृह मंत्री ने दावा किया कि बीजेपी की रघुबर दास सरकार ने पांच साल में प्रदेश से नक्सलवाद खत्म कर दिया। नक्सलवाद को समाप्त करने की दिशा में रघुबर दास सरकार ने ढेर सारे कदम उठाए हैं। इसी कारण आज झारखंड के कोने कोने में बिजली, सड़क, पीने का पानी और सिलेंडर आदि पहुंचे।


Suggested News