द सोल्जर डायरी में अमितेश ने दिखाई है वीर शहीद की भावना...

द सोल्जर डायरी में अमितेश ने दिखाई है वीर शहीद की भावना...

PATNA : देश आज 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आज़ादी पाने के लिए हमारे देश के हजारों लोगों ने अपने जान न्योछावर कर दिए. लाखों लोगों ने अपनी कुर्बानी दी. अब इस आज़ादी को बनाये रखने में सबसे अहम् भूमिका होती है देश की सीमा पर तैनात जवानों की. वे सीमा पर रात-दिन मुस्तैद रहते हैं ताकि देशवासी चैन की नींद सो सके. 

देश की सुरक्षा में उनके योगदान के बारे में जितना कुछ कहा जाए. उसे कम ही माना जायेगा. यहीं जवान जब देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद होता है तो पुरे देश के लोगों के आँखों आ जाता है. आतंकियों के खिलाफ देश का एक-एक बच्चा एकजुट हो जाता है. उसकी रगों में भी इस घटना के खिलाफ उबाल आ जाता है. हर कोई इसकी सजा देने की मांग करने लगता है. 

ऐसा ही एक घटना जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुआ था. इस हृदयविदारक घटना भारत माँ के 40 सपूत शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद पूरा देश रो पड़ा था. भारत सरकार ने कार्रवाई करते हुए एलओसी पार कर करीब 300 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था. यहाँ तक की आतंक की फैक्ट्री माने जाने वाले पड़ोसी देश को भी घुटने के बल खड़ा कर दिया था. देश का जवान इस घटना को लेकर गुस्से के आग-बबूला था. हर कोई इस घटना के खिलाफ खड़ा था. सभी शहीद हुए जवानों के प्रति अपनी संवेदना जता रहे थे. 

अपने तरीके से बिहार के युवा निर्देशक अमितेश प्रसून ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी. अपनी टीम के साथ उन्होंने  एक वीडियो का निर्माण किया. जिसमें उन्होंने एक शहीद की भावना को प्रकट किया है. एक मिनट 11 सेकेण्ड की इस वीडियो की शूटिंग बिहार और नेपाल में की गयी है. 15 अगस्त के मौके पर इस वीडियो को रिलीज किया गया है. वह जिंदगी के बैनर तले बनने इस वीडियो में उनकी पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की है. इस टीम अमित श्रीवास्तव, मोहम्मद अयाज, भारतीय प्रसून, शैलेंद्र कुमार, राजेश गुप्ता, शंकर चौधरी और अमित रंजन का अहम योगदान रहा. सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत इस तरीके वीडियो का निर्माण किया गया है. आप इस वीडियो को नीचे दिए गए लिंक पर देख सकते हैं. 

https://youtu.be/iUB0u9zgq-w


Find Us on Facebook

Trending News