बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिलचिलाती धूप में साइकिल चलाकर स्कूल पहुंचे सहायक शिक्षक की हुई मौत, लू को बताया जा रहा है कारण

चिलचिलाती धूप में साइकिल चलाकर स्कूल पहुंचे सहायक शिक्षक की हुई मौत, लू को बताया जा रहा है कारण

BANKA : बिहार में झुलसानेवाली गर्मी ने हर जिले में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण अब लोगों की सेहत पर भी असर पड़ रहा है। वहीं अब लोगों की मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। बांका जिले में ऐसी ही एक घटना सामने आई है। जहां स्कूल पहुंचे सहायक शिक्षक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि उन्हें लू लग गई थी, जो उनकी मौत का कारण बनी। 

मामले में घटना को लेकर बढ़ौना नवसृजित प्राथमिक मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिरुद्ध पंडित ने बताया गया कि सहायक शिक्षक सिलधर यादव अपने साइकिल से नियमित समय से मिर्जापुर गांव से विद्यालय पहुंचे थे, जिसके थोड़ी देर बाद वो कुर्सी पर आराम करने के लिए बैठ तो उनकी सांस तेज हो गई। 

बच्चों के द्वारा उनको पानी पिलाया गया. काफी देर बाद जब वो कुर्सी से नहीं उठे तो परिजनों को सूचना दी गई, जब उन्होंने वहां आकर देखा तो शिक्षक की मौत गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि लगातार एक सप्ताह से भीषण गर्मी और लू के चपेट में आने से शिक्षक की मौत हो गई है। 

हालांकि मौत के सही कारणों का पता अबतक नहीं चल पाया है। मृत शिक्षक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है परिजनों का कहना है कि सरकार अगर गर्मी को देखते हुए स्कूल के समय में बदलाव कर देती तो आज मौत नहीं होती। इतनी कड़ी धूप रहने के बावजूद भी विद्यालय में छुट्टी नहीं दी गई। लू लगने की वजह से ही उनकी मौत हुई है।


Suggested News